Latest News
Home / International Sports / लंका प्रीमियर लीग में नजर आ सकते हैं भारतीय खिलाड़ी

लंका प्रीमियर लीग में नजर आ सकते हैं भारतीय खिलाड़ी

उत्तर प्रदेश के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार एक बार फिर मैदान पर अपनी स्विंग का जलवा दिखाते नजर आयेगे। दरअसल प्रवीण कुमार पहली लंका प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने जा रहे हैं। इसके साथ ही पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ भी लंका प्रीमियर लीग में खेलते नजर आयेगे।

बता दें कि श्रीलंका बोर्ड आईपीएल से पहले इस लीग को कराना चाहता था लेकिन विदेशी खिलाडिय़ों की अनुपलब्ध के चलते इसे टालना पड़ा है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है यह लीग सफल होगी। उसे अब एलपीएल को भी चर्चा मिलने की उम्मीद है।

बात अगर अन्य खिलाडिय़ों की जाये तो विव रिचर्ड्स, ब्रायन लारा, वसीम अकरम और शोएब अख्तर भी अलग-अलग टीमों के मेंटोर की भूमिका में नजर आ सकते हैं। इनोवेटिव प्रोडक्शन के चीफ अनिल मोहन ने शुक्रवार को मुनाफ और प्रवीण कुमार को लेकर साफ कर दिया है कि दोनों खिलाड़ी इस लीग से जुड़ रहे हैं।

हालांकि कुछ और बड़े खिलाडिय़ों के नामों की घोषणा आईपीएल के बाद भी की जा सकती है। इरफान पठान के भी इस लीग से जुडऩे की बात कही जा रही है।

हालांकि बीसीसीआई का नियम है कि विदेशी लीग में खेलने के लिए अपने खिलाडिय़ों को इजाजत नहीं देता है लेकिन संन्यास ले चुके खिलाडिय़ों को विदेशी खिलाड़ी लीग से जुड़ सकते हैं।

युवराज सिंह, मनप्रीत गोनी और इरफान पठान सहित कई खिलाड़ी विदेशी लीग में खेल चुके हैं। कुल मिलाकर भारतीय खिलाडिय़ों के इस लीग से जुड़ने से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को फायदा हो सकता है।

About Sports Zone Desk

Check Also

Corona Effect : इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग सीजन-6 टली

  प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के छठे सीजन को कोरोना महामारी की वजह से पोस्टपोन ...