Home / International Sports / हार्ट अटैक से फुटबॉलर के जादूगर माराडोना की मौत  

हार्ट अटैक से फुटबॉलर के जादूगर माराडोना की मौत  

समकालीन दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना  ने गत 30 अक्टूबर 2020 को अपना 60वां बर्थडे मनाया था तो किसे पता था कि ये लीजेंड अब इस दुनिया में ज्यादा दिन का मेहमान नहीं है. अपने बर्किथडे के तीन दिन बाद डिप्रेशन के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हुए 60 साल के  माराडोना की दिल के दौरे से मौत हो गयी.

हालांकि जब वो हॉस्पिटल में एडमिट हुए तो उनके एक करीबी ने बताया था कि उनकी स्थिति गंभीर नहीं है. दूसरी ओर उनकी रहे उनकी देखरेख करने वाले  एक कर्मचारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि माराडोना एक सप्ताह से काफी  परेशान थे और खाना भी नहीं खा रहे थे. एक अटैकिंग मिड-फील्डर के रूप में फेमस  माराडोना  30 अक्टूबर 1960 को पैदा हुए थे.

खेल से विदाई लेने के बाद भी वो इस खेल से जुड़े रहे और अभी वो अर्जेंटीना टीम के मैनेजर थे. फुटबॉल जगत के बेहतरीन प्लेयर्स में शुमार डिएगो माराडोना ने अर्जेंटीना को कोचिंग भी दी हैं.

‘द गोल्डन ब्वॉय’ के नाम से मशहूर डिएगो माराडोना ने अर्जेंटीना से अपने इंटरनेशनल करियर में 91 कैप जीते है और 34 गोल दागे है. उन्होंने   चार बार फीफा वर्ल्डकप में खेला और मैक्सिको में हुए 1986 वर्ल्ड कपमें टीम की कप्तानी भी की जिसमे फाइनल में वेस्ट जर्मनी को हराकर  अर्जेंटीना वर्ल्डकप चैंपियन बना था. उस टूर्नामेंट में डिएगो को गोल्डन बॉल का सम्मान मिला था.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...