Home / International Sports / First One Day : टीम इंडिया क्या कर पाएगी कमाल, ऑस्ट्रेलिया भिड़ने को तैयार 

First One Day : टीम इंडिया क्या कर पाएगी कमाल, ऑस्ट्रेलिया भिड़ने को तैयार 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में होगा जिसमे टीम इंडिया पिछली सीरीज जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाने उतरेगी. वैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दौरे में भारत ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी लेकिन  प्रतिबंध के चलते  स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर उस समय ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर थे.

भारतीय समयानुसार सुबह 9:10 बजे से होगा मैच 

इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए  के लिए सलामी जोड़ी परेशानी बढ़ा सकती है क्योंकि रोहित शर्मा टीम में नहीं है और इस हालात में  शिखर धवन के साथ केएल राहुल या मयंक अग्रवाल को उतरना होगा. दूसरी ओर टीम का मिडिल ऑर्डर कमजोर  है क्योंकि  श्रेयस अय्यर आउट ऑफ़ फार्म में है और केएल राहुल नंबर चार पर उतर सकते है.

वैसे  आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल से उम्मीद है कि वो धवन का पूरा साथ देंगे.दूसरी ओर  जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के होने से भारतीय गेंदबाजी  मजबूत है. इसके बाद स्पिनर चहल ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले दौरे पर कमाल दिखाया था.  ऐसे में जडेजा की फॉर्म को देखते हुए कोहली कुलदीप के ऊपर उनको तरजीह दे सकते हैं.

दूसरी ओर  स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के होने से ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम थोड़ा मजबूत बना  है. वही आईपीएल में फ़्लॉप रहे ग्लेन मैक्सवेल कभी भी कमाल दिखा सकते हैं तो उनके पास नंबर चार पर मार्नस लाबुशेन उतर सकते है. तो गेंदबाजी में मिशेल स्टार्क व पैट कमिंस के साथ  मार्कस स्टोयनिस की  फॉर्म भी टीम के चांस बढ़ा रही है.

वही विराट कोहली के खिलाफ स्पिन में एडम जाम्पा बेहतर है. बताए चले कि वनडे में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 140 मैच खेले गए इसमें  भारत ने  52 मैच जीते है और ऑस्ट्रेलिया ने 78 में जीत दर्ज की. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया में भारत ने 51 मैच खेले है. इसमें  भारत को  13 और ऑस्ट्रेलिया को 36 मैच में जीत मिली है.
खेला जायेगा.

संभावित प्लेइंग इलेवन  

टीम इंडिया :  शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी

ऑस्ट्रेलिया:  आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोयनिस, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...