Home / International Sports / सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट भी कोरोना की चपेट में 

सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट भी कोरोना की चपेट में 

तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण में खेल की दुनिया में कई दिग्गज आ चुके है. अब इसकी चपेट में दुनिया के सबसे तेज धावक में शुमार जमैका के उसेन बोल्ट हो गए हैं. बोल्ट ने हाल ही में अपना जन्मदिन सेलीब्रेट किया था. उस समय जमैका में अपने 34 वें जन्मदिन पर उन्होंने इंग्लैंड के स्टार रहीम स्टर्लिंग सहित कई मेहमानों संग पार्टी की थी.

इस बारे में  ‘द सन’ ने जमैका के रेडियो स्टेशन Nationwide90fm के हवाले से रिपोर्ट दी कि कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसेन बोल्ट सेल्फ आइसोलेशन में हैं. उनका कोरोना वायरस का टेस्ट कुछ दिन पहले हुआ था. बोल्ट ने ओलंपिक में आठ स्वर्ण जीते है.

उनका 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड रहा और पुरुष फर्राटा दौड़ में एक दशक तक दबदबा रहा है. बोल्ट ने 2009 में बर्लिन में हुई विश्व चैम्पियनशिप में विश्व रिकार्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता है और तीन बार चैम्पियन भी बने है.

ओलंपिक 2016 में अपनी सफलता के चलते बोल्ट लगातार तीन ओलंपिक में 100 और 200 मीटर के खिताब के विजेता एकमात्र पुरुष धावक बन गए है.  वो 2017 में एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद पेशेवर फुटबाल में भी उतरे लेकिन सफल नहीं हो सके थे. उन्होंने अक्टूबर 2018 में आस्ट्रेलिया-ए लीग की टीम सेंट्रल कोस्टरल मरिनर्स के साथ ट्रेनिंग भी की थी.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.