Home / International Sports / ENG vs AUS: इंग्लैड के गेंदबाजों के आगे कंगारू ढेर

ENG vs AUS: इंग्लैड के गेंदबाजों के आगे कंगारू ढेर

क्रिस वोक्स और मैन ऑफ द मैच जोफ्रा आर्चर की शानदार गेंदबाजी के बदौलत इंग्लैंड ने मेहमान ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वन डे मुकाबले में 24 रनों से शिकस्त देकर तीन मैचों की वन डे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर डाली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 231 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड के बल्लेबाजों कीे कमर तोड़ के रख दी। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (0) और जेसन रॉय (21) रन ही बना सके। हालांकि रूट (39) और कप्तान इयोन मॉर्गन (42) और पिछले मैच में शतक जडऩे वाले सैम बिलिंग्स (8) को आउट कर इंग्लैंड का मध्यक्रम लडख़ड़ाया।

निचले क्रम के बल्लेबाजों क्रिस वोक्स (26), टॉम कुरेन (37) और आदिल राशिद (नाबाद 35) के योगदान से इंग्लैंड ने किसी तरह से 200 का आंकड़ा पार कर लिया। टॉम कुरेन और राशिद ने 9वें विकेट के लिये 76 रन जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जाम्पा के अलावा मिशेल स्टार्क ने 38 रन देकर दो चटकाये जबकि जोश हेजलवुड (27 रन देकर 1) , पैट कमिंस और मिशेल मार्श ने भी 1-1 चटकाये।

सीरीज का निर्णायक मैच मैनचेस्टर में ही 16 सितंबर को खेला जाएगा। जबाव में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके 37 रन के अंदर दो विकेट खो दिये थे।

इस दौरान डेविड वॉर्नर (6) और मार्कस स्टोइनिस (9) रन ही बना सके। इसके बाद कप्तान फिं च के मार्नस लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी कर टीम को राहत दी लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट जल्दी खो दिए और इसका नतीजा यह रहा कि मैच उनके हाथ से निकल गया। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स (10-1-32-3), ‘मैन ऑफ द मैच’ जोफ्रा आर्चर (10-2-34-3) के अलावा टॉम कुरेन (9-0-35-3) ने शानदार गेंदबाजी की।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...