Home / International Sports / फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप-2021 में खेलेंगी इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप-2021 में खेलेंगी इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन

कोरोना काल में रुके पड़े खेल को बिना दर्शकों या सीमित दर्शको के चालू करने की कवायद चल रही है. इस बीच कुछ टूर्नामेंट खेले भी गए है. वही अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए तैयारी भी इस आशा के साथ चल रही है कि जल्द ही हालत पूरी तरह सही हो जायेंगे.

इसी क्रम में बात अगर भारत की मेजबानी में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप 2021  की करे तो  ये तय हो गया है कि यूरोप से  इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन इस टूर्नामेंट में खेलेंगे.

इस बारे में  द यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (यूएफा) द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार 2021 में भारत की मेजबानी में होने वाले  फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप के लिए  इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन ने यूरोप से क्वालीफाई किया है.  अब ये  टीमें टूर्नामेंट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी टीमों की लिस्ट में जुड़ गई हैं.

वैसे  भारत में 17 फरवरी से 7 मार्च, 2021 तक होने वाले  फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2021 के लिए भारत, कोरिया डीपीआर, जापान और न्यूजीलैंड पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं.  हालांकि कोरोना महामारी के चलते यूएफा अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप का अंतिम दौर रद्द हो गया है. इसके बाद विश्व कप में सबसे अधिक गुणांक रैंकिंग वाली तीन टीमों को प्रतिभागियों के रूप में पुष्टि हुई है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.