Home / International Sports / Eng vs WI 2nd Test: 32 साल बाद वेस्टइंडीज के सामने सीरीज जीतने का मौका, इंग्लैंड करना चाहेगी वापसी

Eng vs WI 2nd Test: 32 साल बाद वेस्टइंडीज के सामने सीरीज जीतने का मौका, इंग्लैंड करना चाहेगी वापसी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से मैनचेस्टर में खेला जाना है। वेस्टइंडीज की टीम ने साउथैम्पटन में खेल गए मुकाबले में मेजबान टीम पर 4 विकेट से जीत हासिल कर बढ़त बनाई है। अब 32 साल में पहली बार इंग्लैंड के सामने विंडीज के खिलाफ सीरीज गंवाने के हालात हैं। इस मैच में इंग्लैंड के नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट की वापसी हो रही है। पहले टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने टीम की कप्तानी की थी।

मैनचेस्टर में खेला जाने वाली दूसरा मुकाबला इंग्लैंड के लिए सीरीज बचाने का मौका होगा। नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट ने पहले मैच में दूसरे बच्चे के जन्म के लिए छुट्टी ली थी और अब वह वापसी कर रहे हैं। मैच से पहले ही कप्तान ने साफ कर दिया है कि जीत के लिए कुछ कड़े फैसले लिए जाएंगे।

32 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है वेस्टइंडीज के पास। वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में अपनी पिछली टेस्ट सीरीज 1988 में जीती थी। पांच मैचों की इस सीरीज को वेस्टइंडीज ने 4-0 से जीता था। 158 टेस्ट मैच खेले गए हैं इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच। इनमें से वेस्टइंडीज ने 58 जीते, इंग्लैंड ने 49 जीते व 51 ड्रॉ रहे। 87 टेस्ट मैच खेले गए हैं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में। इनमें से इंग्लैंड ने 34 मैच जीते, जबकि वेस्टइंडीज को 31 बार जीत मिली। 22 टेस्ट ड्रॉ रहे।

15 टेस्ट मैच खेले गए हैं इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में। इनमें इंग्लैंड ने छह जीते, वेस्टइंडीज ने पांच जीते, जबकि चार ड्रॉ रहे। 10 पिछले टेस्ट मैच जो ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए हैं, उनमें इंग्लैंड ने सात जीते हैं जबकि सिर्फ एक हारा है। दो टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

About waseem

Check Also

IND VS AUS : पहले टी-20 बस थोड़ी देर में होगा शुरू

भले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज हार गई हो लेकिन टी-20 ...