Home / International Sports / ENG vs PAK T20: आखिरी बाज़ी PAK के नाम, सीरीज बराबर

ENG vs PAK T20: आखिरी बाज़ी PAK के नाम, सीरीज बराबर

मोहम्मद हफीज (नाबाद 86) रन की पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैड को तीसरे टी-20 मुकाबले में पांच रनों हराया। इसके साथ ही ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत हासिल कर सीरीज 1-1 बराबरी पर खत्म की है। बता दें कि पहला मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया था जबकि दूसरे मैच इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। मोहम्मद हफीज को मैन ऑफ सीरीज घोषित किया गया।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 190 रन का मजबूत स्कोर बनाया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हफीज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर तूफानी 86 रन बनाये।

हफीज ने इस दौरान चार चौके के साथ-साथ छह छक्के भी जड़े। उनके आलावा अपना पहला  मुकाबला खेल रहे हैदर अली ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंद में 56 रनों की अहम पारी खेली।

इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के में लगाये। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जोर्डन ने 4 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि मोईन अली और टॉम कुरैन ने क्रमश: एक-एक विकेट लिया। जवाब में 191 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंउ की 20 ओवर में केवल आठ 185 रन ही बना सकी। इस तरह से इंग्लैंड की लक्ष्य से पांच रन दूर रह गई।

इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 33 गेंद में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रनों की तेज पारी जरूर खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज व शाहीन अफरीदी ने क्रमश: दो-दो विकेट चटकाये।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...