Latest News
Home / National Sports / खेल की जीवन पर्यंत सेवा के लिए डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का सम्मान

खेल की जीवन पर्यंत सेवा के लिए डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का सम्मान

लखनऊ। पिछले 42 साल से खेल के प्रमोशन के लिए कार्यरत डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने अपना जीवन प्रदेश में खेल के विकास के लिए समर्पित कर दिया है। उन्होंने अपने कार्यकाल में स्कूलों में शारीरिक शिक्षा को अनिवार्य विषय बनाने के लिए काफी बड़ी पहल की।

अपनी खेल यात्रा में डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव के पद पर 25 साल और उत्तर प्रदेश हैण्डबाॅल एसोसिएशन के महासचिव के पद पर 35 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है।

इस उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) के अध्यक्ष श्री.विराज सागर दास ने उनके सम्मान में रविवार 27 सितम्बर को होटल र्फाच्यून पार्क बीबीडी में एक सम्मान भोज का आयोजन किया। श्री विराज सागर दास ने अपने बधाई संदेश में खेल में योगदान के लिए डा.आनन्देश्वर पाण्डेय के निष्काम खेल जगत की सेवा की सराहना की।

सम्मान समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव श्री राजीव मेहता ने डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को बधाई दी और कहा कि आपका जीवनं खेल के विकास के लिए समर्पित लोगों का एक उदाहरण है।

इस अवसर पर उपस्थित अन्य सम्मानित अतिथिगण यूपी के एडवोकेट जनरल राघवेंद्र सिंह (उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन), डा.सुधीर एम.बोबडे (आईएएस, अध्यक्ष उत्तर प्रदेश हैण्डबाॅल एसोसिएशन), एडीजी पीएसी श्री वीके सिंह (उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन), खेल निदेशक डा.आरपी सिंह, श्री अभिजीत सरकार (वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन), श्री सुधर्मा सिंह (संयुक्त सचिव उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन), श्री अरूण कक्कड़ (सचिव, उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन) व श्री अंशुमान सिंह (संयुक्त सचिव, उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन) भी मौजूद थे।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोेसिएशन के सभी पदाधिकारीगण और सभी खेल संघों ने भी डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को बधाई दी। वर्तमान में डा.आनन्देश्वर पाण्डेय भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष और हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव भी है।

About Aditya Srivastava

Check Also

आठवां फेरा लेकर हुई अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता फ़ोगाट और बजरंग की शादी 

द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की तीसरे नंबर की बेटी व दंगल गर्ल गीता-बबीता की छोटी ...