Home / National Sports / वन डे रैंकिंग में दबदबा, कोहली पहले-रोहित दूसरे पायदान पर 

वन डे रैंकिंग में दबदबा, कोहली पहले-रोहित दूसरे पायदान पर 

कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के बाद से टीम इंडिया ने कोई क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है और टीम  आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खेलेगी. इस बीच दूसरी कई टीम क्रिकेट सीरीज खेल चुकी है, फिर भी इसका वनडे में इंडियन क्रिकेटर की रैंकिंग पर कोई फर्क नहीं पड़ा है.

इस बारे में हाल ही में आईसीसी ने वनडे रैंकिंग जारी की है में मिला जिसमे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पहले और दूसरे पायदान पर आ गए हैं. इसके साथ गेंदबाजी  में  मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट पहलेऔर जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं.

वैसे विराट कोहली (871 रेटिंग अंक) और रोहित शर्मा (855) को लंबे समय से वनडे इंटरनेशनल खेलने का नुकसान नहीं हुआ. वही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मुकाबलों में 221 रन बनाकर आठ रेटिंग जुटाए और वो अब तीसरे स्थान पर हैं.  इसके साथ इस सीरीज में जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर और सीन विलियम्स ने शतक मारे है.

टेलर 9 स्थान ऊपर 42वें पायदान पर और  विलियम्स  12 स्थान की उछाल के साथ 46वें पायदान पर है. गेंदबाजी में पहले वनडे में पांच विकेट लेने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 16वीं रैकिंग पर है.

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में टॉप पर है जबकि उसके बाद  भारत, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान है.पाकिस्तान को 2-1 से सीरीज जीतने से विश्वकप सुपर लीग में 20  अंक मिले. और इंग्लैंड सुपर लीग में 30 अंक के साथ शीर्ष पर है.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...