Home / International Sports / US Open : होटल नहीं किराए के घर में ठहरे हैं जोकोविच, वजह कर सकती है हैरान

US Open : होटल नहीं किराए के घर में ठहरे हैं जोकोविच, वजह कर सकती है हैरान

कोरोना काल में आखिर कार खेलों की दुनिया बहाल हो गई है। क्रिकेट से लेकर फुटबॉल शुरू हो गए है। हालांकि कुछ खेलों को अभी शुरू नहीं किया गया है लेकिन टेनिस की सबसे बड़ी प्रतियोगिताओं में से एक यूएस ओपन भी शुरू हो गया है।

हालांकि दर्शकों के बगैर मैचों का आयोजन किया जा रहा है। यूएस ओपन में इस बार फेडरर और नडाल भाग नहीं ले रहे हैं। ऐसे में सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच खिताब के तगड़े दावेदार है लेकिन उनको लेकर एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल अब तक 14 करोड़ डॉलर के अलावा विज्ञापनों से भी कई करोड़ डॉलर कमा चुके सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए होटल के बजाये किराये पर बड़ा मकान लेकर ठहरे।

उनके इस कदम से हर कोई हैरान है। जानकारी के मुताबिक इस दौरान उन्हें 40,000 डॉलर (29 लाख रुपये) किराया देना पड़ रहा है लेकिन नोवाक जोकोविच इससे भी बहुत खुश है।

जोकोविच ने दूसरे दौर में विजय हासिल करने के बाद इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘जैसे ही हमें होटल के बजाय के किसी घर में रहने का विकल्प दिया गया, मैंने तुरंत इस पर अमल किया। मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा कियाा। उन्होंने कहा, ‘किसी भी खिलाड़ी के पास ऐसा मौका था। यह केवल शीर्ष खिलाड़ियों के लिए ही विशेषाधिकार नहीं था।

कोई भी पैसा खर्च करके किराए के घर में रह सकता था। मैं जानता हूं कि बहुत कम खिलाड़ी किराए पर घर लेकर रह रहे हैं, लेकिन यह अपनी पसंद हैं। जानकारी के मुताबिक जोकोविच सहित आठ खिलाडिय़ों ने लॉन्ग आइलैंड में पूरा घर किराए पर लिया है ।

https://twitter.com/usopen/status/1301273261825638401

इनमें सेरेना विलियम्स और मिलोस राओनिच भी शामिल हैं। बता दें कि कोरोना की वजह से हर कोई डरा हुआ है लेकिन अमेरिकी टेनिस संघ खिलाडिय़ों के रहने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक कमरे का भुगतान कर रहा है।

हालांकि बहुत से खिलाड़ी कोरोना के बावजूद होटल में रहना पसंद कर रहे हैं। कुल मिलाकर देखा जाये तो जोकोविच के इस कदम से हर कोई हैरान है लेकिन कोरोना काल में टूर्नामेंट होना भी बड़ी बात है।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...