Home / International Sports / US Open : जोकोविच अगले दौर में

US Open : जोकोविच अगले दौर में

कोरोना काल में टेनिस की दुनिया बहाल हो गई है। दरअसल यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट शुरू हो गया है। विश्व के नम्बर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा, पूर्व नंबर एक जापान की नाओमी ओसाका और पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। बता दे कि साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से कई खिलाडिय़ों ने किनारा कर रखा है।

खिताब के प्रबल दावेदार जोवोविच ने शानदार शुरुआत करते हुए बोस्निया और हजेर्गोविना के दामिर जुम्हूर को बेहद आसानी से 6-1, 6-4, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके साथ ही जोकोविच का अपराजय क्रम यहां भी जारी रहा।

जोकोविच ने पिछले हफ्ते ही वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का खिताब जीता है। बात अगर महिला खिलाडिय़ों की जाये तो टॉप सीड प्लिसकोवा ने यूक्रेन की एनेलिना कलिनिना को आसानी से लगातार सेटों में 6-4, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में अपना दर्ज करा लिया है। प्लिसकोवा को यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता मिली है क्योंकि विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और नंबर दो रोमानिया की सिमोना हालेप ने कोरोना की वजह से अपना नाम इस टूर्नामेंट से वापस ले लिया है।

बता दें कि कोरोना की वजह से खेलों की दुनिया में सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि क्रिकेट और फुटबॉल शुरू हो गए है और अब टेनिस भी बहाल हो गया है लेकिन इस दौरान दर्शकों को आने पर बैन रखा गया है। अब देखना होगा कि दर्शकों के बगैर खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...