Latest News
Home / International Sports / बिग बैश लीग में खेल सकते है धोनी, युवराज और रैना

बिग बैश लीग में खेल सकते है धोनी, युवराज और रैना

कोरोना संक्रमण के दौर में क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है. इसमें कई देशों के बीच क्रिकेट सीरीज हो चुकी है. हालांकि ये सभी सीरीज दर्शकों की गैरमौजूदगी में हो रही है.इसी के साथ पहले कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल)  और अब यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दर्शको की गैरमौजूदगी में हो रही है.

इस बीच ये मीडिया रिपोर्ट है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) बिग बैश लीग (बीबीएल) की तैयारी कर रही है. जानकारी के अनुसार बीबीएल दिसंबर के दूसरे सप्ताह में हो सकती है.  इस लीग के लिए टीमें अपने प्लेइंग इलेवन में ज्यादा से ज्यादा तीन विदेशी क्रिकेटर ही शामिल कर सकती है. वही ये भी कहा जा रहा है कि  लीग की तीन क्लब टीम तीन भारतीय क्रिकेटरों  को ले  सकती है.

जानकारी के अनुसार इनके नाम  महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, युवराज सिंह है. हालांकि इन टीमों को अपने इंटरनेशनल क्रिकेटरों के नाम  जल्द ही फाइनल करना होगा. ऐसा इसलिए होगा कि  इन  प्लेयर्स को ऑस्ट्रेलिया में आगमन के बाद क्वारंटाइन नियम मानने होंगे.

दूसरी ओर  15 अगस्त को धोनी और रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था तो दूसरी ओर युवराज सिंह पिछले साल ही क्रिकेट के सभी फॉर्मैट से रिटायरमेंट ले चुके है. वही  युवराज सिंह इस समय किसी भी आईपीएल टीम से नहीं खेल रहे है.इस बारे में धोनी और रैना को  बीबीएल के लिए बीसीसीआई से नॉन ऑब्जेक्शन सर्टीफिकेट (एनओसी) चाहिए क्योंकि धोनी और रैना आईपीएल में खेलते है.

वही बीसीसीआई का नियम है कि जो क्रिकेटर भारतीय क्रिकेट से जुड़े है. उन्हें लीग में खेलने के लिए बोर्ड से एनओसी की दरकार होगी. दूसरी ओर एक मसला ये भी है कि  बीबीएल के आयोजन के  समय टेस्ट और लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे भी रहेगी और ये कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के कुछ क्रिकेटर्स बीबीएल के 10वें सीजन में खेलने से दूर रह सकते हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

LPL : आखिर क्यों अफरीदी गॉल ग्लैडिएटर्स से नहीं खेलेंगे ये दो मैच 

26 नवंबर से  शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में  खेल रही  फ्रेंचाइजी  गॉल ...