Home / International Sports / पनेसर का धोनी को लेकर बड़ा खुलासा : मैं हिंदी अच्छी तरह समझता था लेकिन…

पनेसर का धोनी को लेकर बड़ा खुलासा : मैं हिंदी अच्छी तरह समझता था लेकिन…

धोनी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। ऐसे में उनके साथ या फिर उनके खिलाफ खेलने वाले खिलाडिय़ों ने अपनी राय रखी है। हालांकि हर कोई धोनी की तारीफ कर रहा है लेकिन इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

उन्होंने कहा कि धोनी को लगता था कि उन्हें हिंदी नहीं आती है, लेकिन वो हिंदी अच्छी तरह समझते थे और उन्हें पता होता था कि विकेट के पीछे से धोनी गेंदबाजों को क्या इंस्ट्रक्शन दे रहे हैं। मोंटी पनेसर ने यह बात एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कही है।

पनेसर ने कहा, ‘मुझे याद है कि वो अपने गेंदबाजों को कैसे सलाह देते थे, अभी थोड़ी वाइड बॉल डाले, अभी थोड़ा सीधा स्टंप पर रखो, ये क्रॉस लाइन खेलने वाला है, सीधा डालो, ये डीप मिड-विकेट पर छक्का मारेगा, थोड़ा वाइड रखना। हालांकि उन्होंने धोनी की जमकर तारीफ की है।

उन्होंने कहा कि और सच मानिए धोनी ने ऐसा करके कई बार विकेट निकाले हैं, मुझे धोनी के बारे में यह बहुत पसंद है। मुझे गर्व है कि मैंने उनके खिलाफ मैच खेले। बता दें कि धोनी पिछले साल सेमी फाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला था। इस वजह से उनके संन्यास की अटकले लग रही थी लेकिन माही ने आखिरकार 15 अगस्त को क्रिकेट से अलविदा कह दिया। धोनी के साथ-साथ रैना ने भी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में खेलना जारी रखेगे।

About Sports Zone Desk

Check Also

IND VS AUS : पहले टी-20 बस थोड़ी देर में होगा शुरू

भले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज हार गई हो लेकिन टी-20 ...