Home / National Sports / ओलम्पिक की तैयारी में जुटा है ये पहलवान लेकिन अब …

ओलम्पिक की तैयारी में जुटा है ये पहलवान लेकिन अब …

कोरोना का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। कोरोना जहां आम आदमी को अपना शिकार बना रहा है तो दूसरी ओर खेलों की दुनिया में अब कोरोना की इंट्री हो चुकी है। अभी आईपीएल की चेन्नई की टीम के दो खिलाड़ी समेत कुल 13 लोगों को कोरोना हुआ है। इसके साथ भारत की स्टार पहलवान विनेश भी कोरोना की चपेट में आ गई थी।

अब खबर है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट दीपक पूनिया समेत तीन सीनियर पुरुष पहलवान कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। भारतीय खेल प्राधिकरण ने इस बात की पुष्टि की है। बता दें कि दीपक पूनिया टोक्यो ओलम्पिक की तैयारी में लगे हुए और वो इसके लिए क्वालीफाई भी कर चुके हैं।

दीपक के साथ नवीन (65 किलोग्राम) और कृष्ण (125 किलोग्राम) भारवर्ग के खिलाड़ी कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। सभी तीनों पहलवान सोनीपत में साइ केंद्र में राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा हैं और इसमें जुडऩे से पहले पृथकवास में हैं।

साई ने बयान में कहा, कि तीन सीनियर पुरूष पहलवानों ने सोनीपत के साइ केंद्र में राष्ट्रीय कुश्ती शिविर के लिए रिपोर्ट किया और कोविड-19 वायरस की जांच में पॉजिटिव आए।

विश्व चैम्पियनशिप में रजत से पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक के लिए स्थान पक्का किया था। उन्हें एहतियात के तौर पर साई के पैनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कुल मिलाकर देखा जाये तो भारत में कोरोना ने तेजी पकड़ ली है। आलम तो यह है कि कोरेाना अब राजनीति से लेकर खेलों के बड़े चेहरे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। कोरोना की वजह से खेलों की दुनिया में भी ब्रेक लगा हुआ है। हालांकि कुछ खेेलों को बहाल कर दिया गया है।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...