Home / International Sports / रोनाल्डो ने ऐसा क्या किया, जिसकी हो रही है तारीफ

रोनाल्डो ने ऐसा क्या किया, जिसकी हो रही है तारीफ

विश्व के धाकड़ फुंटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो इन दिनों शानदार फॉर्म में नजर आ रहे है। नेशन्स लीग फुटबॉल में पुर्तगाल ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन की बदौलत स्वीडन को 2-0 से हराकर पूरे अंक हासिल कर लिए। इसके साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 100 गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए है।

इस मुकाबले में दोनों गोल क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया है। हाफटाइम से कुछ देर पहले ही रोनाल्डो ने फ्री-किक के जरिए मैच का पहला गोल कर अपनी टीम को 1-0 की अहम बढ़त दिला दी थी। इसके बाद उन्होंने दूसरा गोल 72वें मिनट में किया।

रोनाल्डो ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय  गोल 2004 में किया था लेकिन अब जाकर उन्होंने 100 गोल किये हैं। उन्होंने इस तरह से अब 101 गोल किये।

 

रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए पहला गोल 2004 में किया था… पुर्तगाल के साथ रोनाल्डो 2016 का यूरो कप और 2019 में नेशंस लीग जीत चुके हैं…

छेत्री के नाम 72 इंटरनेशनल गोल हैं… तीसरे नंबर पर मौजूद लियोनल मेसी ने 70 इंटरनेशनल गोल कर रखे हैं…

 

सबसे ज्यादा इंटरनैशनल गोल करने का रिकॉर्ड फिलहाल अली के नाम दर्ज है, जो 109 इंटरनैशनल गोल दाग चुके हैं। जहां तक अन्य खिलाडिय़ों की बात की जाये तो मलेशिया के मोख्तार दहारी ने 86 गोल दागे हैं जबकि मेसी इस मामले में 15वें नम्बर पर है। उन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय  स्तर पर केवल 70 गोल दागे हैं।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...