Home / International Sports / India vs Australia, Pink Ball Test Match : पुजारा-कोहली डटे

India vs Australia, Pink Ball Test Match : पुजारा-कोहली डटे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट शुरू हो गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 37 ओवर खत्म होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 71 रन 2 विकेट के नुकसान पर है. चेतेश्वर पुजारा (28 रन) और विराट कोहली (21 रन) क्रीज पर हैं।

भारत की शुरुआत खराब रही है। दोनों सलामी बल्लेबाज में सस्ते में पावेलियन लौट गए है। यह टेस्ट मैच डे नाइट फॉर्मेट में हो रहा है।

मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने आए शॉ पारी की दूसरी गेंद पर ही मिशेल स्टार्क द्वारा बोल्ड कर दिए गए। पृथ्वी शाह खाता भी नहीं खोल सके।

मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोस हाजलेवुड की अनुशासित तिकड़ी के आगे संघर्षरत भारतीय बल्लेबाजों ने पैर जमाने का प्रयास शुरू किया। गेंदबाज कमिंस ने मयंक को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। मयंक अग्रवाल ने 17 रन का योगदान दिया।

इसके साथ दूसरे प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन शतक जड़ने वाले  ऋषभ पंत  की जगह रिद्धिमान साहा प्लेइंग इलेवन में शामिल किये गए है।

इसके साथ रवींद्र जडेजा के पूरी तरह फिट न होने पर हनुमा विहारी को उतारा जा सकता है। लेकिन गेंदबाज के तौर पर जडेजा की प्लेइंग इलेवन में जगह तय है।

इसके साथ में स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह भी है। वही ऑस्ट्रेलिया टीम से डेविड वार्नर के चोटिल होने से मुश्किल में है।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम डे-नाइट टेस्ट के ज्यादा अनुभव और घरेलू हालातों का फायदा उठाने की कोशिश करेगी. वॉर्नर ने पहले दो वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी.

फिर वो चोट के चलते बाहर ही गए है। वही आस्ट्रेलिया कप्तान टिम पेन के अनुसार कैमरन ग्रीन टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद डे नाईट टेस्ट में डेब्यू करेंगे। कैमरन ग्रीन ने ‘भारत ए’ के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में  शतक जड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : जो बर्न्स, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, टिम पेन (विकेटकीपर/कप्तान), कैमरोन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नैथन ल्योन और जोश हेजलवुड।

भारतीय टीम  : मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, पृथ्वी शॉ, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...