Home / International Sports / CPL : गयाना अमेजन वॉरियर्स जीत से दूसरे पायदान पर, नाइट राइडर्स की आठवीं जीत

CPL : गयाना अमेजन वॉरियर्स जीत से दूसरे पायदान पर, नाइट राइडर्स की आठवीं जीत

कोरोना महामारी के समय में वेस्टइंडीज में कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल 2020) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। इस लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स से सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स (96 रन, 63 गेंद, सात चौके, छह छक्के) शानदार पारी खेली जिससे टीम ने सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स को 59 रन से मात देकर लगातार आठवीं जीत हासिल की।

एक अन्य मैच में सेंट लूसिया जॉक्स को सात विकेट से मात देकर गयाना अमेजन वॉरियर्स अंकतालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। नौ मैचों में दस अंक के साथ वॉरियर्स की टीम सेंट लूसिया से रन गति के आधार पर आगे है। वहीं नाइटराइडर्स 16 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

पहले मैच में नाइटराइडर्स के स्टार कीरोन पोलार्ड और सुनील नारायण रेस्ट पर थे। इस दौरान की पारी से टीम ने निर्धारित ओवर में चार विकेट पर बनाए। सिमन्स ने दोहरे अंक पर पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज डेरेन ब्रावो (36) के साथ 130 रन की साझेदारी भी की। जवाब में सेंट कीट्स एवं नेविस लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 115 रन ही बना सकी।

टीम के तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके जिसमें क्रिस लिन ने 34 और जोशुआ डासिल्वा ने 29 रन जोड़े। नाइटराइडर्स की ओर से भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे ने चार ओवर में 12 रन देकर सिल्वा को आउट किया। वहीं सिकंदर रजा ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट झटके।

दूसरे मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने शिमरोन हेटमायर (36 गेंदों पर नाबाद 56 रन) के अर्धशतक से सेंट लूसिया को सात विकेट से मात दी।  सेंट लूसिया पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना सका। इसमें रकीम कॉर्नवाल ने 13 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों पर 21 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन अन्य बल्लेबाज चल नहीं सके।

अमेजन वॉरियर्स से नवीन उल हक और कीमो पॉल को दो-दो विकेट मिले। जवाब में अमेजन वारियर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ब्रैंडन किंग (छह) पर आउट हो गए। इसके बाद हेटमायर ने 36 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के की सहायता से नाबाद 56 रन जोड़े। उनका साथ देते हुए चंद्रपॉल हेमराज ने 26, निकोलस पूरन ने 10 और रोस टेलर ने नाबाद सात रन जोड़े।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...