Home / International Sports / CPL : अंपायर की गलत कॉल के चलते आउट होने पर भड़के आंद्रे रसेल

CPL : अंपायर की गलत कॉल के चलते आउट होने पर भड़के आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज में चल रही कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल की तस्वीर कल सेमीफाइनल मुकाबलों के खत्म होने के साथ साफ हो गयी थी। दूसरी ओर जमैका थलावाज और त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच पहले सेमीफाइनल में अंपायर की गलत काल से अपना विकेट गंवाने वाले जमैका से खेलने वाले बल्लेबाज आंद्रे रसेल अपना गुस्सा नहीं दबा सके।

वो आउट होने के बाद अंपायर के फैसले से असहमत दिखे और अपना बल्ला जमीन पर फेंक दिया। रसेल का विकेट ऐसे समय में गिरा जब उनकी टीम जमैका थलावाज को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। इस मैच में जमैका की टीम पांच विकेट नुकसान पर 63 रन बनाकर मुश्किल में थी।

उस समय आंद्र रसेल बल्लेबाजी करने उतरे तो त्रिनबागो के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने गेंदबाजी का जिम्मा सुनील नरेन को सौंप दिया। इस ओवर में रसेल ने चौथी गेंद पर डिफेंस किया लेकिन गेंद पहले उनके पैड्स पर लगने के बाद उछली जिसे स्लिप में खड़े ड्वेन ब्रावो ने लपक लिया। इस पर अपील किए जाने पर अंपायर ने रसेल को कैच आउट करार दिया।

वैसे वीडियो रिप्ले के अनुसार गेंद और बल्ले में कोई टक्कर नहीं हुई थी फिर भी रसेल पांच गेंद पर दो रन बनाकर आउट हो गए जिससे उनकी टीम 107 रन ही बना सकी। जवाब में त्रिनबागो ने 15 ओवर में 108 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। टीम से लेंडल सिमंस ने 54 व टिओन बेबस्टर ने 44 रन जोड़े। वैसे सीपीएल में डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) न होने पर कई खिलाड़ियों ने आश्चर्य जताया हैं।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...