Home / International Sports / Cpl 2020 : शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स चौथी बार चैंपियन

Cpl 2020 : शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स चौथी बार चैंपियन

कोरोना काल में हो रही कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) का सफर अब खत्म हो चुका है। इस लीग के फाइनल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को आठ विकेट से मात देकर विजेता ट्रॉफी जीती। त्रिनबागो नाइट राइडर्स चौथी बार इस लीग की चैंपियन बनी हैं।
डैरेन सैमी की कप्तानी वाली सेंट लूसिया जॉक्स ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए।

सेंट लूसिया जॉक्स को आठ विकेट से दी मात

जवाब में नाइट राइडर्स ने 18.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर जीत के लिए आवश्यक रन बना लिए। पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच न हारने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। सेंट लूसिया जाक्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन ही बना सकी। टीम का प्रदर्शन इस कदर लचर रहा कि सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

इसमें मोहम्मद नबी ने 2 रन, कप्तान डेरेन सैमी ने 8, जे ग्लेन ने 9, एससी कुग्लेजन ने 2 व केओके विलियम्स ने 3 रन बनाए। रहकीम कॉर्नवॉल व जहीर खान खाता खोल सके। त्रिनबागो के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके। अली खान व फवाद अहमद को दो-दो विकेट व एजे होसेन को एक विकेट मिला।

जवाब में त्रिनबागो नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 19 रन के अंदर वेब्सटर और सीफर्ट के विकेट गिर गए। इसके बाद इसके बाद सिमंस ने 49 गेंदों में 4 छक्के व आठ चौके से नाबाद 84 रन और ब्रावो ने 47 गेंदों में छह छक्के व दो चौके की पारी खेलते हुए टीम की झोली में जीत डाल दी। शानदार पारी के लिए लेंडल सिमन्स मैन ऑफ द मैच बने।

त्रिनबागो नाइट राइडर्स फे्रंचाइजी के मालिक एक्टर शाहरुख खान ने अपनी टीम की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए पूरी टीम व स्टाफ को इस खिताबी जीत के लिए बधाई दी। इस टूर्नामेंट में उपविजेता रही सेंट लूसिया जॉक्स की मालिक एक्ट्रेस प्रीति जिंटा है। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शाहरुख के पास कोलकाता नाइट राइडर्स और प्रीति जिंटा के पास किंग्स इलेवन पंजाब का मालिकाना हक है।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...