Home / International Sports / Corona Virus : हॉकी पर भी असर, एफआईएच प्रो लीग के मैच स्थगित 

Corona Virus : हॉकी पर भी असर, एफआईएच प्रो लीग के मैच स्थगित 

कोरोना महामारी के असर के चलते ठप्प पड़ी खेलो की दुनिया को दोबारा शुरू करने में अभी कई अड़चन है. अब इसका असर हॉकी को दोबारा शुरू करने की कोशिश पर भी पड़ा है.  जानकारी के अनुसार कोरोना संबंधित यात्रा पाबंदियों के चलते एफआईएच प्रो लीग के दो मैच पोस्टपोन कर दिए गए है.

अब एफआईएच संबंधित टीमों के अधिकारियों से राय के बाद मैच की नई तारीख घोषित करेगा.  विश्व संस्था द्वारा जारी बयान के अनुसार जर्मनी, बेल्जियम और चीन में कोरोना महामारी के चलते यात्रा पाबंदी लागू है और एफआईएच ने टीमों के अनुरोध पर  एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले पोस्टपोन करने का निर्णय लिया.

प्रोग्राम के अनुसार  पहला मैच ब्रिटेन और जर्मनी (पुरुष) के मध्य अगले हफ्ते होना  था. इसके साथ  चीन और बेल्जियम का अगले वर्ष जनवरी में महिला टूर्नामेंट में खेलना था.  एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी वेल ने जल्द उम्मीद जताई कि  वैश्विक स्वास्थ्य स्थिति जल्द बहाल होने के बाद इंटरनेशनल हॉकी बहाल हो सकेगी.

अभी के हालात में ये काफी सही फैसला है.  एफआईएच हॉकी प्रो लीग  पुरुष और महिलाओं के वर्ग में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ इंटरनेशनल टीमों की सालाना वैश्विक लीग है जिसका दूसरा सीजन इस वर्ष जनवरी में शुरू हुआ था लेकिन ये अगले साल मई तक के लिए बढाया जा चूका है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...