Home / International Sports / Corona Impact : चेक गणराज्य को बदलनी पड़ी अपनी फुटबॉल टीम

Corona Impact : चेक गणराज्य को बदलनी पड़ी अपनी फुटबॉल टीम

कोरोना वायरस के चलते खेलों की दुनिया में पसरे सन्नाट को तोड़ने के लिए कोविड प्रोटोकाल के साथ खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन शुरू हो गया है लेकिन इस बीच खेल मैदान पर कोरोना वायरस की दस्तक के चलते लाोगों को नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।  इसमें आगामी नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट की तैयारी कर रही चेक गणराज्य को तो अपनी पूरी फुटबॉल टीम ही बदलनी पड़ी।

इससे पहले चेक गणराज्य की टीम के दो स्टाफ सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद नियमित राष्ट्रीय टीम के सदस्य और कोच जारोस्लाव सिलहैवी आइसोलेशन में चले गए है। इसके चलते चेक गणराज्य को इस टूर्नामेंट के लिए पूरी नयी टीम ही चुननी पड़ी। इस टीम में चयनित सभी सभी 23 खिलाड़ी घरेलू लीग में हिस्सा ले रहे थे जिनमें से दो को ही राष्ट्रीय टीम से खेलने का अनुभव है।

टीम के कप्तान राष्ट्रीय टीम से 2016 में संन्यास लेने वाले 36 वर्षीय डिफेंडर रोमन हूबनिक बनाए गए हैं। वहींचेक गणराज्य अंडर-18 टीम के कोच डेविड होलोबेक नयी चुनी गयी टीम के कोच बनाए गए हैं। ये टीम नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में स्काटलैंड के खिलाफ खेलेगी। ये मैच चेक गणराज्य में ही होगा। वैसे चेक गणराज्य की नियमित टीम ने शिविर में कोरोना पाजिटिव केस मिलने के बाद भी पहले मैच में ब्रातिस्लावा को 3-1 से मात दी थी।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...