Home / International Sports / Corona Havoc : थाईलैंड नहीं खेलेगा थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में

Corona Havoc : थाईलैंड नहीं खेलेगा थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में

एक ओर कोरोना वायरस के कहर के बीच खेलों की दुनिया को रफ्तार देने की कोशिश हो रही है तो लगातार मिल रहे मामलों से खिलाड़ियों की भी चिंता बढ़ती जा रही है। इसके चलते हाल ही में हुई कई प्रतियोगिताओं से खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं। इसी बीच कोरोना संक्रमण के हालत देखते हुए थाईलैंड की टीम थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट से हट गयी है।

थाईलैंड बैडमिंटन महासंघ द्वारा जारी बयान के अनुसार कोरोना के चलते पूर्व विश्व चैंपियन रत्चानोक इंतानोन, मिक्स डबल्स में विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर डेचापोलो पुवारनुख्रोव एवं सैपसीरी तेरतानाचाई की जोड़ी के साथ कई अन्य खिलाड़ी भी टूर्नामेंट से हटने का फैसला ले चुके हैं। इसके चलते चेक गणराज्य की टीम डेनमार्क में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले टीम टूर्नामेंट में नहीं खेलेगी।

वैसे बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना वायरस को देखते हुए इंटरनेशनल कैलेंडर में बदलाव किया था लेकिन उसने थॉमस और उबेर कप फाइनल्स की मेजबानी डेनमार्क के आरहूस को देने के फैसले के बारे में बदलाव नहीं किया। इस बारे में बीडब्ल्यूएफ ने ये भी कहा था कि डेनमार्क आने वाले विदेशी खिलाड़ियों के पास अगर कोरोना की जांच में निगेटिव होने की रिपोर्ट के साथ जरूरी यात्रा दस्तावेज होंगे तो उन्हें आइसोलेशन से नहीं गुजरना होगा।

वैसे टूर्नामेंट से हटने के फैसले के बार में थाइलैंड बैडमिंटन महासंघ के अध्यक्ष खुनयिंग पटामा लेवास्वदर्कुल ने बयान दिया कि हम अपने खिलाड़ियों के निर्णय का सम्मान करते है क्योंकि हमारे लिए उनकी सुरक्षा और स्वास्थ्य हमेशा से हमारी प्राथमिकता में है।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...