Latest News
Home / International Sports / कोरोना इफेक्ट : आईपीएल शेड्यूल घोषित होने में लगेगा समय

कोरोना इफेक्ट : आईपीएल शेड्यूल घोषित होने में लगेगा समय

कोरोना काल में यूएई में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) तब मुश्किलों में फंस गई जब एक दिन पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का एक गेंदबाज और लगभग सपोर्ट 12 स्टाफ सदस्य कोरोना के संक्रमण के शिकार हो गए। अब ताजा हालात में बीसीसीआई ने आईपीएल के कार्यक्रम की घोषणा करने को टाल दिया है।

इस बारे में टाइम्स नाउ की एक खबर के अनुसार सूत्रों से जानकारी मिली है कि अभी आईपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल घोषित नहीं किया जाएगा। वैसे पहले शेड्यूल की जानकारी सप्ताहांत तक होनी थी।

दीपक चाहर हुए कोरोना के संक्रमण के शिकार ?

दूसरी ओर इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर कोरोना के संक्रमण के शिकार हुए है। इस बारे में बीसीसीआई के एक अधिकारी द्वारा टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया गया कि हालात पर नियंत्रण के लिए हम काम कर रहे है।

अभी फिलहाल लीग पर खतरा तो नहीं है लेकिन अब हम हालात में सुधार के बाद ही शेड्यूल की घोषित होगा। वहीं अब ट्रेनिंग शुरू करने से पहले सीएसके के खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों की कोरोना की जांच होगी। दूसरी ओर चेन्नई का क्वारंटाइन पीरियड एक सितम्बर तक बढ़ा दिया गया है।

वहीं क्वारंटाइन पीरियड बढ़ने से सीएसके को झटका लगा है क्योंकि ज्यादातर टीमें प्रैक्टिस शुरू कर चुकी हैं। वैसे अब ये कहा जा रहा है कि चेन्नई को प्रैक्टिस शुरू करने में कम से कम 5 सितंबर तक का समय लगेगा। इस अधिकारी ने ये भी कहा कि दीपक चाहर 14 दिनों तक क्वारंटाइन होंगे और दो टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव मिलने के 24 घंटे बाद ही ट्रेनिंग पर शुरू कर सकेंगे। वैसे सीएसके के लिए हालात इसलिए भी खराब है कि टीम के स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना निजी कारणों से लीग से हटकर स्वदेश रवाना हो गए है।

चेन्नई में ट्रेनिंग कैंप के चलते बीसीसीआई सीएसके से नाराज

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएसके द्वारा दुबई रवाना होने से पहले चेन्नई में एक सप्ताह के ट्रेनिंग कैंप के चलते बीसीसीआई सीएसके टीम प्रबंधन से नाराज है। हालांकि पॉजिटिव मिले सदस्यों में लक्षण नहीं मिले है लेकिन उनके मिलने वालों का पता लगाना भी चुनौतीपूर्ण होगा। सूत्रों के अनुसार ये लोग चेन्नई में ही कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है।

लीग के सूत्र के अनुसार इन सभी की चेन्नई में आरटी-पीसीआर टेस्ट में निगेटिव रिपोर्ट थी लेकिन पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद उनकी रवानगी भी नहीं हो पाती। आईपीएल के एक सूत्र के अनुसार पॉजिटिव मामसे 10 से 12 के बीच है और सभी पॉजिटिव रिपोर्ट टीम के यहां पहुंचने के पहले, तीसरे और छठे दिन मिली है।

आईपीएल के एक वरिष्ठ सूत्र के अनुसार ये जानकारी मिल रही है कि सीएसके प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी और उनकी पत्नी के साथ फ्रेंचाइजी की सोशल मीडिया टीम के कम से कम दो सदस्य भी कोरोना संक्रमित है। हालांकि इससे बीसीसीआई में खौफ पसरा हुआ है लेकिन अभी बोर्ड को लीग पर कोई खतरा नहीं लग रहा है।

बीसीसीआई के एसओपी के अनुसार पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद अतिरिक्त सात दिनों के आइसोलेशन के बाद निगेटिव रिपोर्ट मिलने के बाद ही उसे बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में इंट्री मिलेगी। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक भारत में ही कोरोना संक्रमित मिले थे।

 

About Aditya Srivastava

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...