Latest News
Home / International Sports / Corona effect : इंडोनेशिया बैडमिंटन टूर्नामेंट की मेजबानी से भी पीछे हटा

Corona effect : इंडोनेशिया बैडमिंटन टूर्नामेंट की मेजबानी से भी पीछे हटा

कोरोना वायरस के कहर के दौर में खेलों की दुनिया में लगभग 6 माह से ब्रेक लगा था जिसे तोड़ने के लिए कुछ ही खेलों के टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था। इसी क्रम में बैडमिंटन की दुनिया में शुरुआत डेनमार्क में थॉमस और उबेर कप के साथ शुरू होनी है।

हालांकि कोरोना काल में तीन से 11 अक्टूबर के बीच डेनमार्क के आर्थस में हो रहे इस टूर्नामेंट की लोग आलोचना कर रहे है जबकि कई देश के खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम भी वापस ले लिया। इनमें इंडोनेशिया भी है जिसने टूर्नामेंट से हटने के बाद यह कह कर सबको हैरान कर दिया कि वो फिलहाल एशियाई बैडमिंटन टूर्नामेंट्स की मेजबानी भी नहीं करेगा।

हालांकि विश्व बैडमिंटन महासंघ ने विश्वास जताया था कि इंडोनेशिया अपने यहां एशिया ओपन, बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2020 का आयोजन करेगा लेकिन इस उम्मीद पर तब पानी फिर गया जब इंडोनेशिया बैडमिंटन संघ ने ये बयान दिया कि वह इन टूर्नामेंट्स की मेजबानी के लिए बोली प्रक्रिया से हट रहा है।

दुनिया में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और कई देशों ने अपने नागरिकों को इंडोनेशिया की यात्रा करने से रोक दिया है।
वैसे इंडोनेशिया सहित कोरिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग ने भी डेनमार्क में 13 से 18 अक्टूबर तक होने वाले टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

कोरोना के चलते इस टीम ने थॉमस-उबेर कप से नाम लिया वापस

अब सायना ने थॉमस और उबेर कप के आयोजन पर उठाया सवाल

पीवी सिंधु थामस एवं उबेर कप में नहीं लेंगी हिस्सा, यहाँ खेलना भी तय नहीं 

 

इससे पहले भारत में भी तब विवाद हो गया था जब टूर्नामेंट की तैयारी के लिए भारतीय खिलाड़ियों का शिविर हैदराबाद में होना था लेकिन भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा निर्धारित आईसोलेशन की शर्त मााने से खिलाड़ियों ने मना कर दिया था।

वहीं भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने टूर्नामेंट के इस समय आयोजन पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि सात देशों ने महामारी के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया हैए क्या इस दौरान इस टूर्नामेंट का आयोजन करना सुरक्षित होगा।

About Aditya Srivastava

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...