Home / International Sports / कोरोना इफ़ेक्ट : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को सिडनी किया गया एयरलिफ्ट  

कोरोना इफ़ेक्ट : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को सिडनी किया गया एयरलिफ्ट  

कोरोना काल में क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की राह में कम अड़चन नहीं है. इसी बीच  भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से होनी है लेकिन  दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस का संक्रमण चिंताजनक रफ़्तार  से बढ़ रहा है.  इसको देखते हुए दक्षिण ऑस्ट्रेलिया से लगने वाली अपनी सीमाओं को  पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड और तस्मानिया प्रांत ने बंद कर दिया है.

इसके बाद  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने प्लेयर्स को एडिलेड से न्यू साउथ वेल्स में सुरक्षित जगह पर एयरलिफ्ट किया. इसमें कप्तान टिम पेन और मैथ्यू वेड (तस्मानिया), मार्नस लाबुशाने, जो ब‌र्न्स, माइकल नेसेर और मिशेल स्वेप्सन (क्वींसलैंड), कैमरन ग्रीन (वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया) और ट्रेविस हेड और केन रिचर्डसन (दक्षिण ऑस्ट्रेलिया) को तय समय से से पहले ही चार्टर्ड प्लेन के द्वारा सिडनी भेजा गया.

इसके साथ  सफेद गेंद, टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया-ए के प्लेयर्स भी सुरक्षित लाये गए.  एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 24 घंटे में प्लेयर्स, कोचों और फैन्स को एयरलिफ्ट किया ताकि पुरुष टीम के  घरेलू और इंटरनेशनल प्रोग्राम पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा  ताकि आगामी सीरीज पर इसका असर न पड़े.

वैसे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज, तीन टी-20 मैचों की सीरीज और चार टेस्ट मैच की सीरीज होगी. इस सीरीज में 300 मिलियन डॉलर (16 अरब रुपये) की राशि दांव पर हैं. इसको देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  (सीए)  योजना बना रहा है ताकि पूरी तरह कोरोना से बचाव के लिए बने सुरक्षित माहौल में इस सीरीज का सफल आयोजन किया जा सके.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...