Home / International Sports / कोरोना इफेक्ट : एंथेस मैराथन रद्द

कोरोना इफेक्ट : एंथेस मैराथन रद्द

कोरोना महामारी के चलते थम गई खेल गतिविधियों को दोबारा शुरू करने की कवायद पूरी दुनिया में चल रही है लेकिन अभी भी यह महामारी पूरी तरह थमी नहीं है जिसके चलते कई खेल टूर्नामेंट अभी भी रद्द हो रहे है या पोस्टपोन किए जा रहे है। इन हालात का ताजा शिकार एथेंस मैराथन-2020 हुई है जिसे रद्द कर दिया है।

इस बारे में मैराथन के आयोजनकर्ताओं के अनुसार इस महामारी के खत्म होने के बाद 2021 में ही इसके सफल आयोजन की उम्मीद की जा सकती है। इसके स्थान पर हेलेनिक एथलेटिक्स फेडरेशन (एसईजीएएस) वचुर्अल दौड़ आयोजित करने की योजना बनाई है जिसके बारे में कुछ दिनों बाद खुलासा हो सकता है।

आगामी 7-8 नवंबर को होने वाली एथेंस मैराथन के बारे में एसईजीएएस ने जानकारी दी कि वार्षिक कार्यक्रम को सुरक्षित तरीके से आयोजित करने के लिए कई उपायों पर चर्चा के बाद ये फैसला लिया गयाथा। इसमें ये भी योजनस बनाई गई थी कि सिर्फ 42 किमी दौड़ हो, कोई छोटी दौड़ नहीं होगी।

प्रतिभागियों की संख्या कम की जाए और प्रतिभागियों की दौड़ से पहले अनिवार्य कोरोना जांच जांच भी की जानी थी। आयोजनकर्ताओं के अनुसार ऐसे उपायों से भी धावकों के स्वास्थ्य के बारे में पूरी गारंटी नहीं ली जा सकती थी जबकि धावकों की हेल्थ हमारी पहली प्राथमिकता है।

हालांकि जिन धावकों ने एंथेज मैराथन के लिए पंजीकरण कराया है, उनके पास अगले साल होने वाले आयोजन के लिए पंजीकरण सुरक्षित रखने या इंट्री फीस का रिफंड लेने का विकल्प होगा।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...