Home / International Sports / यूएस ओपन में कोरोना : अब फ्रांस के बेनोइट पियरे संक्रमित, नाम लिया वापस

यूएस ओपन में कोरोना : अब फ्रांस के बेनोइट पियरे संक्रमित, नाम लिया वापस

कोरोना वायरस के चलते खेलों की दुनिया पर लगे ब्रेक को खत्म करने की कोशिश की जा रही है लेकिन खिलाड़ियों के बीच फैलता कोरोना संक्रमण चिंता बढ़ा रहा है। अब इस की चपेट में फ्रांस के टेनिस स्टार बेनोइट पियरे आ गए है जिनके संक्रमित होने की पुष्टि होते ही उनका नाम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के ड्रा से हटा दिया गया है।

कोरोना काल में 31 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में दर्शकों की इंट्री नहीं है। हालांकि 31 साल के पियरे को मिली 17वीं वरीयता के चलते उनकी पहले दौर में पोलैंड के कामिल मुचारजाक टक्कर नहीं होनी थी। हालांकि अमेरिकी टेनिस संघ ने पियर के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी लेकिन एसोसिएटेड प्रेस को मामले की पूरी जानकारी रखने वाले एक आदमी ने दी।

हालांकि संक्रमण के खौफ के चलते कई टेनिस सितारे यूएस ओपन से हट गए है। विश्व वरीयता में नंबर टू रोमानिया की सिमोना हालेप ने प्राग ओपन टेनिस खिताब जीतने के बाद यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। वहीं विश्व नंबर एक ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ओर पुरुष वर्ग में विश्व नंबर टूू स्पेन के राफेल नडाल भी यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे।

गत चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले चुकी है और स्विटजरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका, निक किर्गियोस, वांग कियांग भी नहीं खेलेंगे। इसके साथ रोजर फेडरर भी घुटने के ऑपरेशन के चलते नहीं खेल सकेंगे। एक अन्य खिलाड़ी पोलोना हर्कोग भी टूर्नामेंट से हट गयी है।

यूएस ओपन-ओपन 2014 के उपविजेता केई निशिकोरी ने दो बार कोविड-19 की जांच में निगेटिव मिलने के बाद भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। फ्रेंच ओपन- 2017 की विजेता ओस्टापेंको ने मैच कार्यक्रम में बदलाव के चलते यूएस ओपन से नाम वापस ले लिया।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...