Home / International Sports / Commonwealth Games-2026 : नहीं होगी निशानेबाजी, अगर इस शहर को मिली मेजबानी 

Commonwealth Games-2026 : नहीं होगी निशानेबाजी, अगर इस शहर को मिली मेजबानी 

राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी का एतेहासिक स्थान रहा है लेकिन इन खेलों का स्थान इस बड़े आयोजन में खतरे में चल रहा है. इस बारे में  लिए गए एक फैसले के चलते राष्ट्रमंडल खेलों 2026 से निशानेबाजी के बाहर होने का खतरा हो गया है लेकिन मेजबानी  हैमिल्टन शहर को मिलने के बाद.

दरअसल राष्ट्रमंडल खेलों 2026 की मेजबानी की होड़ में सबसे आगे चले रहे हैमिल्टन शहर की बोली समिति ने निशानेबाजी को  प्रस्तावित सूची से बाहर रखा है,  हैमिल्टन 2026 खेलों की बोली समिति के अध्यक्ष लू फ्राप्पोर्टी ने इसकी एक ऑनलाइन सम्मेलन में पुष्टि की और कहा कि निशानेबाजी प्रस्ताव का हिस्सा नहीं है.

इस बारे में ‘इनसाइड द गेम डॉट कॉम’ की एक रिपोर्ट में उन्होंने जानकारी दी कि फिलहाल कह नहीं सकते कि निशानेबाजी इन खेलों का हिस्सा है. वैसे भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने इन खेलों के 2026 या 2030 सत्र की मेजबानी करने में रुचि जताई है.

इससे पहले इससे पहले बर्मिंघम 2022 खेलों से निशानेबाजी के बाहर होने के बाद निशानेबाजी को   भारत के दबाव के चलते फिर जगह मिली थी लेकिन आयोजन बर्मिंघम की जगह चंडीगढ़ में होगा.  बताते चले कि  राष्ट्रमंडल खेलों में  निशानेबाजी 1966 से हर बार शामिल रही थी. सिर्फ 1970 में इन खेलो में निशानेबाजी नहीं रही थी.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...