Home / International Sports / क्लार्क ने बताया कौन हो सकता है अगला ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

क्लार्क ने बताया कौन हो सकता है अगला ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अगले कप्तान को लेकर अपनी राय रखी है।

उन्होंने कहा कि टिम पेन के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। क्लार्क ने कहा कि कमिंस इसके लिए तैयार भी हो जाएंगे।

मुझे खुशी है कि उसे पूर्णकालिक उपकप्तानी दी गई है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहले कमान स्टीव स्मिथ में थी लेकिन 2018 केगेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद कप्तानी छोडऩी पड़ी थी क्योंकि उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। इसके बाद पेन को टेस्ट और फिंच को वन डे का नया कप्तान बनाया गया है।

हालांकि दोनों का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। क्लार्क ने कहा, अभी फिंच अपना काम अच्छी तरह कर रहे हैं और पेन भी। कमिंस के पास सीखने और अनुभव लेने का अवसर है।

उम्मीद है कि उसे कुछ मैचों में कप्तानी दी जाएगी। चाहे आस्ट्रेलिया ए के लिए या अभ्यास मैच में। उन्होंने इस बात से भी मना किया है कि कप्तानी के लिए गेंदबाज की बजाय बल्लेबाज ही सही रहते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। आजकल इतना क्रिकेट हो रहा है कि बल्लेबाज कई बार घायल हो जाते हैं। गेंदबाज चोटिल हो जाते हैं। उन्हें आराम देना जरुरी होता है। सही व्यक्ति कप्तान होना चाहिए फिर चाहे वह गेंदबाज हो या बल्लेबाज।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...