Home / International Sports / बायर्न म्यूनिख बना यूईएफए चैम्पियंस लीग का नया सरताज

बायर्न म्यूनिख बना यूईएफए चैम्पियंस लीग का नया सरताज

जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूईएफए चैम्पियंस लीग 2020 के खिताबी मुकाबले में पेरिस सेंट जर्मेन को 1-0 से मात देकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। लिस्बन में खेले गए खिताबी मुकाबले में दोनों टीम के बीच रोमांचक संघर्ष देखने को मिला। इसके साथ ही पेरिस सेंट जर्मेन का खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाया।

इसके साथ ही बायर्न म्यूनिख ने छठी बार (1974, 1975, 1976, 2001, 2013, 2020) खिताब अपने नाम किया। इससे पहले उसने 2013 में यह खिताब अपने नाम किया था।

दोनों टीमों के बीच रोमांचक संघर्ष देखने को मिला लेकिन बाजी जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने मारी। जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख की तरफ से एक मात्र गोल किंग्सले कोमन ने 59वें मिनट में किया।

उनके इस गोल से जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने खिताब अपने नाम कर लिया। कोमन ने अपने पूर्व क्लब के खिलाफ हेडर के जरिए गोल किया, वह चैम्पियंस लीग के फाइनल में स्कोर करने वाले पांचवें फ्रै चमैन खिलाड़ी भी बन गए है।

जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने लियोन को 3-0 से धूल चटाकर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया था जबकि उसने क्वार्टर फाइनल में स्पेनिश क्लब बार्सिलोना को 8-2 हराकर विश्व फुटबॉल को चौंका दिया था।

About Sports Zone Desk

Check Also

IND VS AUS : पहले टी-20 बस थोड़ी देर में होगा शुरू

भले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज हार गई हो लेकिन टी-20 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.