Home / National Sports / राष्ट्रीय खेल महासंघों की मान्यता : खेल मंत्रालय को बड़ी राहत

राष्ट्रीय खेल महासंघों की मान्यता : खेल मंत्रालय को बड़ी राहत

बीते कुछ दिनों राष्ट्रीय खेल महासंघों की मान्यता को लेकर लगातार विवाद देखने को मिल रहा है।आलम तो यह है कि पूरा मामला कोर्ट तक जा पहुंचा है। इस बीच खेल मंत्रालय के लिए एक राहत भरी खबर आ रही है। दरअसल अब दिल्ली उच्च न्यायालय की अनुमति के बिना ही राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को मान्यता दे सकता है। इस खबर से खेल मंत्रालय को काफी राहत मिली है।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को देश के खेल महासंघों को मान्यता देने से पहले दिल्ली उच्च न्यायालय की अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी।

खेल मंत्रालय के एक सूत्र ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेशानुसार, खेल मंत्रालय अब एनएसएफ को मान्यता दे सकता है जिससे हमारे ओलंपिक जाने वाले खिलाडय़िों की तैयारियों में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि लेकिन दिशानिर्देशों के अनुसार, हमें इस संबंध में कोई भी कार्रवाई करने से पहले माननीय सुप्रीम कोर्ट को सूचित करना होगा। हम इस मुद्दे पर काम कर रहे हैं और अगले हफ्ते तक हम सूचित करने की स्थिति में होंगे। अब देखना होगा कि काफी समय से चला रहा विवाद कब खत्म होता है।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...