Latest News
Home / State Sports / अभियान चलाकर भरेंगे यूपी में राजकीय सेवाओं में खिलाड़ियों के खाली पद : सीएम योगी 

अभियान चलाकर भरेंगे यूपी में राजकीय सेवाओं में खिलाड़ियों के खाली पद : सीएम योगी 

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को खेल कोटे में नौकरी के अभाव में दूसरे  राज्यों व संस्थानों में जाना पड़ता था लेकिन अब जल्द ही ऐसे खिलाड़ियों की अपने प्रदेश में नौकरी की चाहत पूरी होगी. इस बारे में यूपी के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि  राजकीय सेवाओं में खिलाड़ियों के लिए आरक्षित रिक्त पद अभियान चलाकर भरे जायेंगे.

उन्होंने ये भी कहा  कि पीएम नरेन्द्र मोदी ‘खेलो इण्डिया’ खेलों के तहत खेल सुविधाओं और गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे है. अब हमारी  सरकार भी प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए हर सम्भव सुविधाए देगी. ये बात सीएम योगी ने सोमवार को खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के एक प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात के समय कही.

उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों से कहा कि आप  आने वाली पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बनकर अपने-अपने गांव में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने का कार्य करें. सीएम ने कहा कि भावी पीढ़ी के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल जरुरी है जिसके लिए प्रदेश के सभी गांव में खेल के मैदान और ओपन जिम आदि स्थापित किये जा रहे है और सभी ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान के लिए भूमि आरक्षित हो रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विभिन्न अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों समेत प्रतिभागी खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत कर रही है. पिछले तीन वर्षों में खेल विभाग के छात्रावासों में सुविधाओं में वृद्धि के साथ खेल विभाग के छात्रावासों में रह रहे खिलाड़ियों के आहार भत्ता भी ढाया गया है.

इस प्रतिनिधिमण्डल में अर्जुन पुरस्कार विजेता सुनील राणा व अनुज चौधरी के साथ खिलाड़ी विनोद पहलवान, डॉ सतेन्द्र कुमार मलिक, सुनील कुमार, योगेन्द्र मलिक, डॉ योगेश कुमार, खेल प्रशिक्षक गजेन्द्र कुमार, संदीप कुमार, शिव कुमार, अमित कुमार, युधिष्ठिर और संजीव सारावत भी थे. दूसरी ओर इस अवसर पर खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी, प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी, सूचना निदेशक शिशिर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

About Aditya Srivastava

Check Also

6 दिसम्बर को होगा शर्मिला नियोगी टी-20 कारपोरेट कप का फाइनल 

लखनऊ। सीएसडी सहारा क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित शर्मिला नियोगी टी-20 कारपोरेट कप को अब भी ...