Home / International Sports / US Open -2020 : सोरेस और पाविच बने  पुरुष युगल चैंपियन 

US Open -2020 : सोरेस और पाविच बने  पुरुष युगल चैंपियन 

ब्राजील के ब्रूनो सोरेस और क्रोएशिया के मैट पाविच ने आज यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष युगल  का ख़िताब जीत लिया.  नीदरलैंड के वेस्ली कूलहॉफ और क्रोएशिया के निकोला मेकटिच के खिलाफ 7-5, 6-3 से जीत दर्ज करने वाली सोरेस और पाविच की जोड़ी ने  सोरेस का यह पुरुष युगल में तीसरा व दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है जबकि इस जोड़ी की ये पहली खिताबी सफलता है.

सोरेस ओर पाविच की जोड़ी ने  12वें गेम में ब्रेक प्वाइंट बनाया. दोनों सेट में इस जोड़ी ने एक एक ब्रेक बनाये. पहले सेट में सोरेस ने क्रास कोर्ट विनर जड़ा तो दूसरे सेट में इस जोड़ी को पाविच के विनर से 4-2 की बढ़त मिली. दूसरी ओर महिला एकल के सेमीफाइनल में सेरेना को 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर फाइनल में  जगह बनाने वाली  विक्टोरिया अजारेंका अपने तीसरे  ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए दावेदारी करेगी.

वैसे सेरेना और अंजारेका के मैच  ये  मौका बन गया जब किसी एक ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहली बार  मां बन चुकी दो खिलाड़ी भिड़ी थी. अजारेंका ने 2016 में बेटे को जन्म दिया था. अब अंजारेंका की फाइनल में 2018 की यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका से खिताबी टक्कर होगी. बताते चले कि इस बार यूएस ओपन में खेल रही नौ खिलाड़ी मां बन चुकी हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...