Latest News
Home / National Sports / बड़ी खबर : माही के संन्यास की सामने आई असली वजह

बड़ी खबर : माही के संन्यास की सामने आई असली वजह

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। धोनी के संन्यास की अटकले पिछले काफी समय से लग रही थी लेकिन धोनी ने अपने संन्यास को लेकर चुप्पी साध रखी थी। हालांकि 15 अगस्त को धोनी ने सबको चौंकाते हुए अपने संन्यास की घोषणा कर दी है।

धोनी के संन्यास को लेकर बीसीसीआई पर सवाल है। दरअसल बीसीसीआई ने धोनी को शानदार विदायी देने के बारे में कभी नहीं सोचा। हालांकि अब वो कह रहा है कि धोनी के लिए एक मैच का आयोजन कर सकता है। धोनी ने आखिरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में नजर आए थे लेकिन इसके बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला था।

ऐसे में कहा जा रहा था कि धोनी का करियर उस हार के बाद ही खत्म हो गया था। अब उनके संन्यास की असली वजह सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जब बीसीसीआई ने 2019 2020 पुरुष क्रिकेटर्स के कॉन्ट्रेक्ट की घोषणा की और इसमें से धोनी का नाम हटा दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बीसीसीआई के इस कदम के बाद रांची में धोनी ने अपने दोस्तों से पूछा था कि आखिर क्यों उन्होंने मुझे सूची से बाहर किया, क्या मैं फिट नहीं हूं। वह जानते थे कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने उनके बिना रहने के नए रास्ते खोज लिए थे।

इसके बाद से धोनी को लग गया था कि उनको अब संन्यास ले लेना चाहिए था। करार न मिलने के बाद से धोनी संन्यास के बारे में सोचने लगे थे। हालांकि उन्होंने अब संन्यास लिया है। इतना तो तय था जब 16 जनवरी को बीसीसीआई ने उन्हें करार में शाामिल नहीं किया था तब ही धोनी ने संन्यास का मन बना लिया था।

About Sports Zone Desk

Check Also

आठवां फेरा लेकर हुई अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता फ़ोगाट और बजरंग की शादी 

द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की तीसरे नंबर की बेटी व दंगल गर्ल गीता-बबीता की छोटी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.