Home / International Sports / IPL शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स में बड़ा बदलाव

IPL शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स में बड़ा बदलाव

आईपीएल शुरू होने में अब कुछ घंटे बचे हैं। ऐसे में सभी टीमें जीत का दावा कर रही है। हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। दरअसल डियाजियो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनंद कृपालु एक अक्टूबर से संजीव चूरीवाला की जगह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के चेयनमैन का पद संभालेंगे।

इस अवसर पर आनंद ने कहा, ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु डियाजियो इंडिया का एक अभिन्न हिस्सा है और मैं पिछले छह वर्षों से पर्दे के पीछे से टीम की यात्रा का हिस्सा रहा हूं।

उन्होंने कहा, ‘नए सत्र की शुरुआत से विराट (कोहली), माइक हेसन और साइमन कैटिच के साथ टीम का नेतृत्व करना एक नया रोमांचक अध्याय बनेगा।

उन्होंने कहा, ‘मैं आरसीबी और डियाजियो में योगदान के लिए संजीव को शुक्रिया करने के साथ भविष्य की नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देना चाहूंगा।’ RCB की टीम आईपीएल के 13वें सीजन में अपने अभियान का आगाज 21 सितबंर को करेगी। उसका पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम: एरॉन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उदाना, मोईन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

अब देखना होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु की टीम इस बार आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करती है। अभी तक विराट की टीम ने कोई खिताब नहीं जीता है। हालांकि यह टीम कागज पर काफी मजबूत है लेकिन मैदान पर कमजोर साबित होती है।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...