Home / National Sports / भूटिया ने खेले 100 इंटरनेशनल मैच, अब फुटबॉल स्टेडियम को मिलेगा उनका नाम

भूटिया ने खेले 100 इंटरनेशनल मैच, अब फुटबॉल स्टेडियम को मिलेगा उनका नाम

बाईचुंग भूटिया इंडियन फुटबॉल में एक चमकता हुआ नाम है.  भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान भूटिया ने 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले भारत के पहले फुटबॉलर हैं. वो पद्मश्री से सम्मानित है. अब भूटिया को सम्मान देने की कवायद में सिक्किम के नामची में बन रहे एक फुटबॉल स्टेडियम को उनका नाम दिया जायेगा.

इस बारे में लीजेंड फुटबॉलर भूटिया इस सम्मान से काफी  खुश दिखे. उनका मानना है कि  यूथ फुटबॉल प्लेयर्स को इससे राज्य में शीर्ष स्तर की सुविधा के साथ फुटबॉल खेलने का बेहतर इंफ्रास्ट्रकचर मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस सम्मान से मैं काफी उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

इस बारे में सिक्किम फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मेन्ला एथेंपा ने बताया कि  भूटिया द्वारा भारतीय फुटबॉल में किया गया योगदान अनमोल है. फिर भी उनके नाम पर स्टेडियम बनाना हमारी ओर से उन्हें एक छोटा सा सम्मान हैं. वैसे भी फुटबॉल से संन्यास लेने के बावजूद वो अब  भी कई युवा खिलाड़ियों की प्रेरणा हैं और  भूटिया का नाम भारत के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर में शुमार है.

उन्होंने साथ में ये भी कहा कि  कोरोना महामारी के चलते बिगड़े हालात से वायरस के कारण देर हो गयी नहीं तो अब तक अगर ऐसे हालात नहीं होते तो अब तक इस स्टेडियम का उद्घाटन हो गया होता. वैसे भी हा कि हमारे राज्य के फुटबॉल समर्थक मुख्यमंत्री कोशिश कर रहे है कि इस स्टेडियम को जल्द से जल्द बनवा दिया जाये.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.