Home / State Sports / अंशकालिक प्रशिक्षकों की नियुक्ति करने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी में हो खेल विशेषज्ञ : डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

अंशकालिक प्रशिक्षकों की नियुक्ति करने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी में हो खेल विशेषज्ञ : डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश खेल विभाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न स्टेडियमों में इस सत्र में अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों की नियुक्ति इस बार आउटसोर्सिंग के द्वारा नियुक्ति का फैसला लिया गया है। खेल विभाग द्वारा लिए गए इस निर्णय के अनुसार इन प्रशिक्षकों की नियुक्ति जेम पोर्टल के माध्यम से आउटसोर्सिंग एजेंसी करेगी।

इस निर्णय पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने खेल विभाग को सुझाव दिया है कि जिस एजेंसी के माध्यम से अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी, ये ध्यान रखा जाए कि उसमें खेल विशेषज्ञ भी शामिल किए जाए।

उन्होंने कहा कि योग्य प्रशिक्षकों की नियुक्ति के लिए ये जरूरी है कि नियुक्ति प्रक्रिया का जिम्मा जिस एजेंसी को दिया जाए, उस एजेंसी में खेल के जानकार होने चाहिए ताकि पारदर्शी नियुक्ति की जा सके।

डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने ये भी सुझाव दिया कि जहां तक संभव हो, उस एजेंसी में खेल संघों से जुड़े पदाधिकारियों को भी वरीयता दी जाए। उन्होंने विश्वास जताया कि खेल विभाग उनके सुझाव पर ध्यान देते हुए अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों की नियुक्ति करेगा ताकि प्रशिक्षण शिविर सुचारू रूप से संचालित हो सके।

डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि अनुबंध का नवीनीकरण न होने से अंशकालिक मानेदय खेल प्रशिक्षकों को परिवार के भरण-पोषण में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने ये भी अनुरोध किया कि सोशल डिस्टेंसिग के आधार पर खिलाड़ियो की प्रैक्टिस के लिए अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षको की नियुक्ति जल्द की जाए।

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...