Home / National Sports / बीसीसीआई की एजीएम 24 दिसंबर को, इस मुद्दे पर हो सकता है विवाद 

बीसीसीआई की एजीएम 24 दिसंबर को, इस मुद्दे पर हो सकता है विवाद 

बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक आम मीटिंग (एजीएम) ने  घरेलू क्रिकेट के सुचारू रूप से आयोजन के अलावा कई अन्य मुद्दों पर बात होगी. ये  एजीएम 24 दिसंबर को अहमदाबाद में होगी.   इस बारे में  बीसीसीआई सचिव जय शाह ने राज्य संघों को मेल भेज कर बताया है कि ये एजीएम मोटेरा के सरदार पटेल मैदान में होगी.

उन्होंने मेल में लिखा कि  बीसीसीआई मेडिकल टीम आपकी सुरक्षा के के लिये प्लान तैयार कर रही है. जानकारी के अनुसार इस एजीएम से पहले 22 दिसंबर को सभी मेंबर्स का कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा और 23 दिसंबर को उसका परिणाम मिलेगा. इस एजीएम में घरेलू क्रिकेट के सुचारू रूप से आयोजन के बारे में भी बात होगी.

जय शाह के अनुसार यूएई में आईपीएल की मेजबानी के बाद घरेलू क्रिकेट के लिए सुचारू आयोजन की योजना बनायीं है. इस एजीएम में दो नई आईपीएल टीमों को जोड़ा जा सकता है जबकि अब तक आठ टीमें रही है. राज्य क्रिकेट संघों के प्रतिनिधियों को दो नई टीमों को आईपीएल में जोड़ने की अनुमति देनी  होगी और अदानी गुप और संजीव गोयनका का आरपीजी ग्रुप दो टीम खरीदने को तैयार होगा.

एजीएम में 23 मुद्दों पर बात होगी. जिसमें उपाध्यक्ष चुनाव का मुद्दा भी है. ये पद माहिम वर्मा के इस्तीफे के बाद खाली पड़ा है. माहिम अब उत्तराखंड क्रिकेट संघ के सचिव हैं.  इस मीटिंग में कुछ मेंबर राज्य संघों के बगावती तेवर नजर आ सकते हैं, क्योंकि सामने आया है कि कुछ राज्य संघ इस बात से सहमत नहीं हैं कि भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में उनको एक मैच की मेजबानी नहीं मिली है.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...