Home / National Sports / डोमेस्टिक क्रिकेट को लेकर BCCI ने उठाया ये कदम

डोमेस्टिक क्रिकेट को लेकर BCCI ने उठाया ये कदम

कोरोना की वजह से खेल मैदानों में सन्नाटा पसरा हुआ है। इस वजह से खिलाडिय़ों को परेशानी उठानी पड़ रही है। खिलाडिय़ों की फिटनेस पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

भले ही क्रिकेट शुरू हो गया हो लेकिन अब भी कई देशों में खेल पूरी तरह से बंद है। भारत में घरेलू सीजन अभी तक शुरू नहीं हो सका है। हालांकि बीसीसीआई ने इसको लेकर बड़ा कदम उठाया है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट सत्र एक जनवरी से शुरू होगा। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने रविवार शाम बैठक की और काफी समय घरेलू कैलेंडर पर चर्चा की गई, जो भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण बिगड़ गया है।

गांगुली ने दुबई से एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, ‘हमने घरेलू क्रिकेट पर काफी देर तक चर्चा की और हमने संभावित रूप से एक जनवरी 2021 से टूर्नामेंट शुरू करने का फैसला किया है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि बोर्ड व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए सभी घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर पाएगा। गांगुली ने संकेत दिया कि बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के लिए जनवरी से मार्च की विंडो पर नजर लगाए है।

उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित रूप से रणजी ट्रॉफी का पूर्ण सत्र कराएंगे. लेकिन सभी टूर्नामेंट का आयोजन करना शायद संभव नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘हमारी आयु ग्रुप और महिला क्रिकेट के लिए विस्तृत योजनाएं हैं. हम रणजी ट्रॉफी के साथ शुरुआत करेंगे और फिर हम अन्य टूर्नामेंट मार्च और अप्रैल के बीच कराएंगे।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...