Home / Yoga / BCCI कर सकता है 24 को IPL की दो नई टीमों का ऐलान

BCCI कर सकता है 24 को IPL की दो नई टीमों का ऐलान

नयी दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सालाना आम बैठक 24 दिसंबर को होगी। इस बैठक में कुछ अहम फैसले हो सकते हैं। उनमें सबसे प्रमुख है आईपीएल को लेकर कोई निर्णय हो सकता है।

दरअसल आईपीएल के अगले सत्र में दो और टीमों को शामिल करने की बात सामने आ रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बैठक में दो नयी टीमों को शामिल करने का ऐलान हो सकता है।

इसके आलावा तीन नये राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि की नियुक्ति पर फैसला होगा । बैठक में नये नये उपाध्यक्ष का चुनाव को लेकर बातचीत होगी।

बीसीसीआई ने एजीएम बुलाने से पहले सभी मान्य ईकाइयों को 21 दिन पहले 23 बिंदुओं का एजेंडा भेजा है। इसमें सबसे अहम बिंदु आईपीएल में दो नयी टीमों को शामिल करके इसे दस टीमों का टूर्नामेंट बनाना है।

जानकारी मिल रही है आईपीएल में अडानी समूह और संजीव गोयनका की टीम के नामों को लेकर बैठक में चर्चा हो सकती है। बैठक में इस पर भी बात की जायेगी कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद में बीसीसीआई का प्रतिनिधि कौन होगा ।

समझा जाता है कि बोर्ड सचिव जय शाह को यह जिम्मेदारी दी जायेगी । चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नये चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है।

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया ,‘‘ चयन समिति क्रिकेट समिति का हिस्सा है ।इसके अलावा तकनीकी समिति का भी गठन होना है । ये सभी उप समितियां हैं।

अब देखना होगा कि बैठक में क्या फैसला होता है। आईपीएल को लेकर क्रेज लगातार बढ़ रहा है और माना जा रहा है कि अगले सत्र में दो नई टीमों को शामिल किया जा सकता है।

About Sports Zone Desk

Check Also

GOOD NEWS : रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट, इस दिन रवाना होगे ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 17 दिसम्बर से खेला जाना है। हालंकि पहले ...