Home / International Sports / IPL : बीसीबी ने मुस्ताफिजुर रहमान को नहीं दी अनुमति

IPL : बीसीबी ने मुस्ताफिजुर रहमान को नहीं दी अनुमति

कोरोना काल में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के लिए विभिन्न टीमों में शामिल देशी-विदेशी क्रिकेटर यूएई में है लेकिन इनमे बांग्लादेश के प्रमुख तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान नहीं होंगे।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्हें आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमों मुंबई इंडियंस व कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्रस्ताव दिया था लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने उन्हें नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) देने से मना कर दिया। बीसीबी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि बांग्लादेश को अगले माह श्रीलंका के साथ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है।

बीसीबी चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि हमने एनओसी नहीं दी क्योंकि टीम का श्रीलंका दौरा 24 अक्टूबर से शुरू होगा। दूसरी ओर आईपीएल का आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक यूएई में होगा। वैसे मुंबई के सामने अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा और कोलकाता के सामने हैरी गर्नी की जगह किसी को लाने की चुनौती थी।

इस बारे में अंग्रेजी क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज के अनुसार इसलिए दोनों टीमों ने मुस्ताफिजुर रहमान को प्रस्ताव दिया था। ऐसा न होने पर मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जैम्स पैटिंसन को टीम में जगह दी है जबकि केकेआर ने अभी हैरी गर्नी के रिप्लेसमेंट के रूप में किसी खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी हैं।

बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान पिछले साल मार्च के बाद से टेस्ट क्रिकेट से दूर रहे है। उन्होंने अब तक 13 टेस्ट खेले है जिसमें 28 विकेट झटके हैं। इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में 19 विकेट लेने वाला ये गेंदबाज तब से टी-20 और वनडे क्रिकेट में खेल रहा है।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...