Latest News
Home / International Sports / श्रीलंका दौरे से पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज सैफ हसन व कोच कोरोना पाजिटिव

श्रीलंका दौरे से पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज सैफ हसन व कोच कोरोना पाजिटिव

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर जाने की तैयारी कर रही हैं। इस बीच टीम की मुश्किलें तब बढ़ गई है जब टीम के सलामी बल्लेबाज सैफ हसन और स्ट्रेंथ्र व कंडीशनिंग कोच निक ली की कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आई हैं। इसमें भी निक ली दोबारा कोराना संक्रमण की चपेट में आए है। खबरों के अनुसार अगस्त माह में दुबई में हुई ली की कोरोना की जांच रिपोर्ट पाजिटिव रही थी।

हालांकि दस दिन के आइसोलेशन के बाद 23 अगस्त को उनकी कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव रही थी। इसके बाद वह ढाका आ गए थे और 14 दिन क्वारंटाइन में रहे थे।इस बारे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के बयान के अनुसार श्रीलंका दौरे से पहले सोमवार को 17 खिलाड़ियों व सात स्टाफ सहित 24 की कोरोना की जांच की गई थी।

मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने बताया कि श्रीलंका दौरे से पहले हमने नियम के अनुसार 37 सदस्यों की कोरोना की जांच कराई थी। हालांकि इससे पहले व्यक्तिगत ट्रेनिंग की अनुमति दी गई थी। बीसीबी के स्पोटर्स फिजिशियन डॉ देबाशीष चौधरी ने कहा कि इस मामले में हमारे कोरोना एक्सपर्ट ली के केस की जांच कर रहे है कि क्या वो पहले से संक्रमित थे या उन्हें नए तरीके से संक्रमण हुआ है।

सैफ हसन ने पाकिस्तान के खिलाफ इस साल 24 फरवरी को डेब्यू किया था। उन्होंने बांग्लादेश की ओर से दो टेस्ट मैच में 24 रन बनाए हैं। वैसे अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले बांग्लादेश टीम का शिविर माह के आखिर से शुरू होना है लेकिन यह अभी स्पष्ट नहीं है कि क्या सैफ हसन और निक ली के कोरोना पाजिटिव निकलने के चलते इसमें कुछ बदलाव होगा।

हालांकि इससे पहले बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर मुशर्रफ हुसैन, पूर्व कप्तान मशरेफ मुर्तजा, नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल के साथ बांग्लादेश के अंडर-19 क्रिकेटर इफ्तिखार हुसैन भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बताते चले कि बांग्लादेश में अब तक कोरोना वायरस के तीन लाख से अधिक केस मिल चुके है जबकि 4500 से अधिक की जान जा चुकी हैं।

About Aditya Srivastava

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...