Latest News
Home / International Sports / बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बैन के बाद करेंगे वापसी 

बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बैन के बाद करेंगे वापसी 

भ्रष्टाचार संबंधी नियमों के तहत  आरोपी पाए जाने के बाद दो साल  के बैन का सामना कर रहे बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन  का बैन गत  29 अक्टूबर को खत्म  हो गया.

इसके बाद  शाकिब के साथी मुशफिकुर रहीम ने सोशल मीडिया पर मेसेज दिया-इस समय अमेरिका में परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे शाकिब अल हसन के लिए उम्मीद की जा सकती है कि उन्हें बांग्लादेश टीम में वापस मौका मिल सकता है.   शाकिब पर जब बैन लगा था उस समय वो बांग्लादेश टी20 टीम के कप्तान और आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर की लिस्ट में आते थे.

आईसीसी ने अक्टूबर 2019 में बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर दो साल  का बैन लगाया था. इसके बाद शाकिब ने अपनी गलती मानी थी कि उन्होंने आईसीसी से संपर्क नहीं किया था जिस पर  शाकिब  का बैन घटाकर एक साल कर दिया गया था.

आईसीसी का आरोप था कि शाकिब से जनवरी 2018 में बांग्लादेश, श्रीलंका और जिम्बांब्वे के बीच खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में मैच फिक्सिंग के लिए सीरीज के बीच में दो बार संपर्क किया था. इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में भी उनसे मैच फिक्स करने के लिए बुकीज ने संपर्क  किया था.

ये मैच सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 26 अप्रैल को हुआ  था .   शाकिब ने इस मुलाकात की जानकारी आईसीसी को नहीं बताई थी. उस समय   शाकिब अल हसन के अनुसार वो तीन बार मैच फ़िक्सर से मिले थे. हालांकि उन्होंने मैच फिक्सिंग से इनकार कर दिया था.

फिर आईसीसी को शाकिब अल हसन जांच में पूरे सहयोग के लिए तैयार हो गए थे. वही आईसीसी ने अपनी जांच में  शाकिब  को मैच फिक्सिंग की जगह फिक्सिंग की बात छिपाने और बुकीज से संपर्क की बात को न बताने का आरोपी करार दिया था.

About Aditya Srivastava

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...