Home / National Sports / धोनी नहीं ये खिलाड़ी था CSK के कप्तान के तौर पर पहली पसंद

धोनी नहीं ये खिलाड़ी था CSK के कप्तान के तौर पर पहली पसंद

आईपीएल जब से शुरू हुआ तब से चेन्नई की कमान धोनी के हाथो में है लेकिन वो इसके दावेदार नहीं थे। इतना ही नहीं आईपीएल के पहले सत्र में चेन्नई की कप्तानी को लेकर धोनी के नाम पर एक राय नहीं थी। दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स को टीम को लेकर एस बद्रीनाथ ने बड़ा खुलासा किया है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बद्रीनाथ ने चेन्नई की टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सीएसके ने कप्तान के रूप में वीरेंद्र सहवाग को चुना था, लेकिन वीरू ने दिल्ली के साथ जुडऩा पसंद किया। वीरू दिल्ली के है और वहीं से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। इस वजह से दिल्ली से जुड़ना चाहते थे।

बद्रीनाथ बोले कि वीरू के इस फैसले के बाद सीएसके मैनेजमेंट ने दूसरे विकल्प की ओर देखना शुरू किया. उसे लगा कि अब दूसरा विकल्प देखना ही बेहतर है. इसके बाद नीलामी का दिन आया और मैनेजमेंट ने देखा कि बेहतर खिलाड़ी कौन है. नीलामी से पहले ही भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था. इस पहलू ने धोनी को कप्तान चुनने और अनुबंधित करने में मदद की।

बता दें कि आईपीएल शुरू होने में बेहद कम दिन रह गया है। हालांकि पिछले साल की उपविजेता टीम चेन्नई की टीम की राह आसान नहीं लग रही है। दरअसल चेन्नई की टीम इस बार रैना और हरभजन सिंह नहीं खेल रहे हैं जबकि 13 लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे। इस वजह से टीम थोड़ी कमजोर लग रही है।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...