Latest News
Home / International Sports / बड़ी खबर : BWF ने उठाया बड़ा कदम, इस टूर्नामेंट को किया स्थगित

बड़ी खबर : BWF ने उठाया बड़ा कदम, इस टूर्नामेंट को किया स्थगित

कोरोना की वजह से बैडमिंटन दुनिया पूरी तरह से बंद है। हालांकि लग रहा था कि थॉमस एंड उबेर कप से बैडमिंटन अगले माह से बहाल हो सकता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल कोरोना को देखते हुए बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने बड़ा कदम उठाते हुए डेनमार्क में होने वाले थॉमस एंड उबेर कप को स्थगित कर दिया है।

बता दें कि कई देशों से इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। इतना ही नहीं सायना नेहवाल ने टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल उठाया था।

सायना ने इसको लेकर ट्वीट किया था, ‘सात देशों ने महामारी के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है… क्या इस दौरान इस टूर्नामेंट का आयोजन करना सुरक्षित होगा?’ इस टूर्नामेंट से कोरिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग जैसे दिग्गज देश अपना नाम वापस ले चुके थे।

इस टूर्नामेंट का आयोजन 3 से 11 अक्टूबर के बीच किया जाना था। कुल मिलाकर देखा जाये तो कोरोना काल में भले ही क्रिकेट और फुटबॉल व टेनिस शुरू हो गया है लेकिन अन्य खेलों को अभी और इंतेजार करना होगा। कोरोना का खौफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है इसलिए खिलाड़ी बैडमिंटन कोर्ट पर उतरने से अभी किनारा कर रहे हैं।

इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि हम बैडमिंटन दोबारा शुरू करने की बीडब्लूएफ की कोशिश का समर्थन करते है और हाल के हालत को लेकर लिया गये उनके फैसले का समर्थन करते है। हमें सबके स्वास्थ्य और सुरक्षा का ख्याल रखना होगा।

About Sports Zone Desk

Check Also

Corona Effect : इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग सीजन-6 टली

  प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के छठे सीजन को कोरोना महामारी की वजह से पोस्टपोन ...