Latest News
Home / National Sports / घर से दूर भारतीय मुक्केबाजी टीमों ने इटली में मनाई दीवाली

घर से दूर भारतीय मुक्केबाजी टीमों ने इटली में मनाई दीवाली

भारतीय मुक्केबाज अपने फन को तराशने के लिए इन दिनों 52 दिनों के एक्सपोजर ट्रिप पर है. भारत के महिला एवं पुरुष मुक्केबाज इन दिनों घर से हजारों मील दूर इटली में हैं लेकिन इसके बावजूद भारतीय खिलाड़ी रौशनी के पर्व दीवाली का जश्न मनाना नहीं भूले. भारतीय खिलाड़ियों ने अपने कोचों और सपोर्ट स्टाफ के साथ इटली के असीसी में शनिवार को जमकर दीवाली मनाई.

28 सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल बीते महीने से इटली में बायो सिक्योर जोन में अभ्यास कर रही है. भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे पारंपरिक तरीके से दीवाली सेलीब्रेट की और भारतीय व्यंजन भी खाए. वर्ल्ड चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुके अमित पंघल ने कहा कि त्यौहार के समय हर किसी को परिजनों के साथ रहना अच्छा लगता है लेकिन भारतीय टीम ही हमारा परिवार है और हमने आज जमकर मस्ती की.

हमने भारतीय शैली का भोजन बनाया. हमने पूरी, खीर और हर वो चीज बनाई और खाई, जिससे हमारे घर पर ना होने की कमी को कम किया.

पंघल की बात को आगे बढ़ाते हुए एशियाई खेलों में कांस्य जीतने वाली पूजा रानी ने कहा कि कठिन कोविड समय में यह जश्न शानदार रहा. हर किसी ने इस सेलीब्रेशन को इंजॉय किया, हम यहां बायो सिक्योर जोन में अभ्यास कर रहे हैं, लिहाजा इस तरह की चीजें हमें अधिक खुशी और सकारात्मकता देती है. अब हमारा ध्यान फिर से ट्रेनिंग पर है क्योंकि हम इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

पूर्व इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की हेल्प के लिए गावस्कर की फाउंडेशन’ की पहल 

दिग्गज पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पूर्व भारतीय हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की सहायता ...