Latest News
Home / International Sports / AUSvENG: पैट कमिंस ने दिया चकमा, ‘स्पिनर’ बनकर जॉनी बेयरस्टो को ऐसे किया आउट-देखें VIDEO

AUSvENG: पैट कमिंस ने दिया चकमा, ‘स्पिनर’ बनकर जॉनी बेयरस्टो को ऐसे किया आउट-देखें VIDEO

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में दो बार जीतने की स्थिति में पहुंचने के बाद भी हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने तीसरे मैच में मजबूती से वापसी करते हुए तीन विकेट से जीत दर्ज की। ग्लेन मैक्सवेल (108) और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (106) रन की शानदार शतकीय पारी और दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए हुई 212 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुधवार को तीसरे वनडे मुकाबले में तीन विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा। वो तेज गेंदबाज पैट कमिंस की एक शानदार स्लॉअर गेंद पर आउट हुए।

इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टो ने 126 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रनों की शतकीय पारी खेली। बेयरस्टो के करियर का यह सातवां शतक था। इस मैच में एक बार फिर पैट कमिंस ने साबित कर दिया कि क्यों वो दुनिया के बेस्ट गेंदबाज हैं। उन्होंने टिक कर खेल रहे बेयरस्टो को अपनी खूबसूरत स्लो बॉल पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। यह पारी का 41वां था जब पैट कमिंस ने बेयरेस्टो को आउट किया। इस बॉल के लिए कमिंस ने तेज रनअप लिया लेकिन गेंद को डिलीवर करते समय ऑफ स्पिन फेंकी जिससे बेयरस्टो इस गेंद को समझ नहीं सके और पवेलियन लौट गए। बेयरस्टो के अलावा बिलिंग्स ने 58 गेंदों पर 57 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि वोक्स ने 39 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली।

 

इंग्लैंड से मिले 303 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के 90 गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 108 रन और कैरी के 114 गेंदों में सात चौकों औऱ दो छक्के के सहारे 106 रन की विस्फोटक शतकीय पारी के दम मेजबान इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के हाथों तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मिली 1-2 की हार का बदला भी ले लिया। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर बराबरी की थी। तीसरे और निणार्यक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली।

About citycrimebranch

Check Also

First One Day : टीम इंडिया क्या कर पाएगी कमाल, ऑस्ट्रेलिया भिड़ने को तैयार 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में ...