Home / International Sports / ऑस्ट्रेलिया ने जीता तीसरा टी-20 मैच, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता तीसरा टी-20 मैच, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज 

ऑस्ट्रेलिया ने  सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में भारत को 12 रन से हराया. हालांकि टी-20 सीरीज पर भारत ने  2-1 से कब्ज़ा कर लिया. भारतीय  कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया और ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए.   जवाब में भारतीय टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 174 रन बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया की जीत में मैथ्यू वेड (80 रन, 53 गेंद, 7 चौके, 2 छक्के) और ग्लेन मैक्सवेल (54 रन, 36 गेंद, 3 चौके, 3 छक्के)  ने अर्द्धशतक जड़ा तो स्वैपसन ने तीन विकेट लिए.    ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और चोटिल कप्तान फिंच बिना रन बनाये वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर हार्दिक पंड्या को कैच थमा बैठे.

वाशिंगटन सुंदर ने स्टीव स्मिथ (24) को आउट किया. हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने इस टी-20 में 34 गेंद पर 7 चौके से अपना अर्धशतक पूरा किया. युजवेंद्र चहल की बॉल पर  मिले जीवनदान का ग्लेन मैक्सवेल ने फायदा उठाते हुए 31 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया. मैथ्यू वेड को दीपक ठाकुर ने 80 रन पर एलबीडबल्यू कर दिया.

ये टी20 में मैथ्यू वेड की बड़ी पारी रही. मैक्सवेल (54) को टी नटराजन ने आउट किया.   टी20 में मैथ्यू वेड ने अपनी बड़ी पारी खेली.  भारत से वॉशिंग्टन सुंदर ने दो जबकि नटराजन और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को ग्लेन मैक्सवेल की दूसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ  ने बाउंड्री पर कैच लपक कर आउट किया. फिर शिखर धवन (28) भी स्वैपसन की गेंद पर डेनियल सैम्स को कैच दे बैठे. इसके बाद संजू सैमसन (10) स्वैपसन की गेंद पर स्टीव स्मिथ को  कैच देकर आउट हो गये.

श्रेयस अय्यर (0) के एलबीडब्लयू होने के बाद हार्दिक पांड्या (20) को एडम जम्पा की गेंद पर कप्तान आरोन फिंच ने कैच लपककर आउट किया. कप्तान विराट कोहली (85, 61 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के ) को एंड्रयू टाय की गेंद पर डेनियल सैम्स ने कैच दिया.  वाशिंगटन सुंदर 7 रन बनाकर आउट हुए. तीन विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्वैपसन मैन ऑफ द मैच बने. प्लेयर ऑफ़ द सीरीज हार्दिक पंड्या बने.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...