Latest News
Home / International Sports / ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की लगातार 21वीं जीत, पुरुष टीम के वर्ल्ड रिकार्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की लगातार 21वीं जीत, पुरुष टीम के वर्ल्ड रिकार्ड की बराबरी

कोरोना काल में हो रहे क्रिकेट मैच के क्रम में अब ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम भी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इसी सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 232 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया द्वारा 50 ओवर में पांच विकेट पर बनाए 325 रन के जवाब में कीवी टीम 27 ओवर में 93 रन ही बना सकी।

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने सबसे ज्यादा 21 वनडे इंटरनेशनल मैच जीतने के ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।  इस मैच में चोटिल मेग लैनिंग की जगह कप्तानी कर रही राचेल हेन्स ने 104 गेंदों पर दस चौकों और दो छक्के से 96 रन बनाए और एलिसा हीली (87 रन, 87 गेंद, 13 चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिए 144 रन की पार्टनरशिप की।

जवाब में न्यूजीलैंड से खेलते हुए एमी सैटरवेट (41) और मैडी ग्रीन (22) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सकी। कप्तान सोफी डिवाइन पहले ओवर की पहली गेंद पर पवैलियन लौट गयी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप की।

वहीं लैनिंग ने जीत के बाद कहा- बड़ी जीत से सीरीज जीत के साथ लगातार 21 मैच जीतना भी काफी शानदार है।

बताते चले कि ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम ने रिकी पोटिंग की कप्तानी में 11 जनवरी 2003 से 24 मई 2003 तक लगातार 21 मैच जीते थे। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम 29 अक्टूबर 2017 को इंग्लैंड से हार गयी थी लेकिन उसके बाद से वनडे मैच में जीत दर्ज कर रही है। टीम ने भारत के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान, इंग्लैंडए वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को भी वनडे सीरीज में मात दी है।

 

About Aditya Srivastava

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...